Advertisment

India Super-8 : 14 साल पहले वेस्टइंडीज में टूटा था टीम इंडिया दिल, रोहित बिग्रेड को रहना होगा सावधान

India Super-8 : साल 2010 का टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज में किया गया था. जहां टीम इंडिया पहले राउंड में अपने सभी मैच जीत गई थी, वहीं दूसरे राउंड में उसे लगातार तीन मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Team India Records in West Indies

Team India( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

T20 World Cup 2024 : रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में क्वालीफाई कर लिया है. भारत 7 प्वाइंट्स के साथ सुपर-8 में पहुंचा है. टीम इंडिया ने T20 World Cup 2024 के लीग स्टेम में कुल 4 मुकाबले खेले, जिसमें से 3 में जीत हासिल की. जबकि बारिश की वजह से कनाडा के खिलाफ आखिरी मुकाबला रद्द हो गया. सुपर-8 में टीम इंडिया का मुकाबला अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना है. इस साल के टूर्नामेंट की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज के पास है. भारत ने अपने लीग मुकाबले यूएसए में खेले और अब बारी वेस्टइंडीज की है. वेस्टइंडीज में ही टी20 वर्ल्ड कप 2010 के दौरान भारत को गहरे जख्म ​मिले थे, जिसकी यादें एक बार फिर से ताजा हो सकती हैं. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को काफी सावधान रहने की जरूरत है.

Advertisment

14 साल बाद वेस्टइंडीज में भारत खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 

14 साल बाद वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है. उस साल की यादें अभी भी टीम इंडिया और फैंस के मन में होगी. साल 2010 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने लीग स्टेज में पहले साउथ अफ्रीका और भी अफगानिस्तान को हराकर अगले राउंड में पहुंचा था, लेकिन दूसरे राउंड में टीम इंडिया को सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा और भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया. साल 2010 के अगले राउंड में भारत पहले ऑस्ट्रेलिया से 49 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वेस्टइंडीज से टीम इंडिया 14 रन से हार गई थी. लगातार दो मैच हारकर टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई थी. 

टीम इंडिया ने लगातार गंवा दिए थे 3 मैच

Advertisment

सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने के बाद टीम इंडिया अपने आखिरी मैच में भी हार गई थी. यह आखिरी मैच श्रीलंका से था. इस मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना सामना करना पड़ा. हालांकि टीम इंडिया ने इस मैच को आखिरी गेंद पर गंवाया था. ऐसे में टीम इंडिया को लगातार 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.  सुपर-8 में भारत का ऑस्ट्रेलिया से भी सामना होना है. ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम की कोशिश होगी कि उस मुकाबले से पहले ही अफगानिस्तान और बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ले.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 sports hindi news cricket hindi news india-vs-bangladesh T20 World Cup 2024 Super 8 india vs australia India vs Afghanistan T20 World Cup 2024 Super-8 india India T20 World Cup 2024 Super-8
Advertisment
Advertisment