Advertisment

USA vs WI : यूएसए को हराकर वेस्टइंडीज ने पॉइंट्स टेबल में किया बड़ा बदलाव, जानें किसे हुआ फायदा

T20 World Cup 2024 Points Table : वेस्टइंडीज ने सुपर-8 में यूएसए को 9 विकेट से हराया. इसी के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के पॉइंट्स टेबल का गणित बदल गया है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
T20 World Cup 2024 Points Table

West Indies Team ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

T20 World Cup 2024 Points Table : वेस्टइंडीज ने सुपर-8 के मुकाबले में यूएसए को 9 विकेट से हराया. इस जीत के हीरो वेस्टइंडीज के शाई होप रहे. वेस्टइंडीज की जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 की पॉइंट्स टेबल का गणित बदल गया है. वेस्टइंडीज ने इस जीत के साथ 2 प्वाइंट्स हासिल किए, लेकिन टीम का सेमीफाइनल की राह अभी भी मुश्किल है, क्योंकि वीडिंज ने दो मैच खेले हैं और एक में जीत दर्ज की है. 

Advertisment

बता दें कि सुपर-8 को दो ग्रुप में बांटा गया है. सुपर-8 में हर टीम 3-3 मुकाबला खेलेगी. इन 2 ग्रुप में से जो दो टीमें टॉप पर रहेगी वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करगी. इसमें वेस्टइंडीज ग्रुप 2 में है. इस ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका 4 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर है. उसने 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत हासिल की है. ऐसे में उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है. वहीं वेस्टइंडीज ने 2 मैच खेले हैं और 1 में जीत दर्ज की है. जबकि इंग्लैंड ने भी 2 मैचों में 1 जीता है. अब वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल का टिकट चाहिए तो इसे अगले मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. वेस्टइंडीज का अगला सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा. हालांकि इंग्लैंड भी अपना तीसरा मैच हार जाता है तो ही वेस्टइंडीज आगे बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: आज बांग्लादेश से होगी भारत की भिड़ंत, जानें एंटिगुआ में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारत के साथ ग्रुप-1 में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया है. सभी टीम ने एक-एक मैच खेल लिए हैं, लेकिन अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम अपना पहला मैच हार गई है. T20 World Cup 2024 के सुपर-8 में इस वक्त बांग्लादेश को हराकर ऑस्ट्रेलिया दो अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि भारत अफगानिस्तान को हराकर इतने ही अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. बेहतर नेट रन रेट कारण ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है. जबकि अफगानिस्तान तीसरे और बांग्लादेश चौथे नंबर पर है.

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 sports news in hindi cricket news in hindi t20 world cup 2024 super 8 points table t20 world cup 2024 points table West Indies Points Table
Advertisment
Advertisment