Advertisment

ज्यादा कमाने के चक्कर में ICC ने टीम इंडिया की बढ़ा दी मुश्किलें, बिना खेले T20 World Cup 2024 से बाहर हो सकता है भारत

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया सुपर-8 में अपना पहला मैच जीत लिया है. अब भारत 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगा. इस बीच आईसीसी के कुछ फैसलों ने टीम इंडिया को मुश्किलों में डाल दिया है

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Indian Cricket Team

ICC के इस फैसले से टेंशन में रोहित और राहुल द्रविड़( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है. भारत ने लगातार अपने सभी मैचों में जीत हासिल की है. रोहित शर्मा की कप्तानी में लीग स्टेज में टीम इंडिया ने 3 मैचों में जीत हासिल की थी. इसके बाद भारत ने सुपर-8 राउंड का आगाज भी जीत के साथ किया है. टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को हराया. अब भारत का 22 जून को एंटीगा में बांग्लादेश से सामना होगा. इस बीच खबरें आई हैं कि रोहित शर्मा और टीम के अन्य खिलाड़ी ICC के फैसल से खुश नहीं हैं. उसकी वजह से टीम इंडिया को काफी दिक्कतें आ रही हैं. ICC ने पैसे कमाने के चक्कर में टीम इंडिया को मुश्किलें बढ़ा दी है.

Advertisment

ICC की वजह से परेशानी में टीम इंडिया

दरअसल ICC ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में टीम इंडिया तीनों मुकाबले को अलग-अलग वेन्यू पर रखा है और इनमें सिर्फ एक-एक दिन का गैप है. भारत ने अपना पहला मुकाबला 20 जून को बारबाडोस में खेला था. वहीं उसे 22 जून को उसे एंटीगा में खेलना है और फिर 24 जून को सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है. इससे टीम इंडिया को रेस्ट और प्रैक्टिस करने का मौका नहीं मिल पा रहा है. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह ब्रॉडकास्टर्स हैं. दरअसल ICC ने ब्रॉडकास्टर्स से पैसे कमाने के लिए उनके कहने पर व्यूअरशिप को ध्यान में रखते ये फैसला लिया है. हालांकि, इसकी कोई आधिकारिक शिकायत नहीं की है, लेकिन वेस्टइंडीज में मौजूद खेल पत्रकारों ने टीम इंडिया के हवाले से इसे सामने रखा है.

ICC ने ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में टीम इंडिया मुश्किल में डाला

इसके अलावा ICC के फैसले से टीम इंडिया का टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है. दरअसल, भारत के लिए सेमीफाइनल की तारीख और वेन्यू भी पहले से ही ICC ने तय कर दी थी. अगर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचती तो उसे दूसरा सेमीफाइनल मैच 27 जून को गयाना में खेलना होगा, जबकि फाइनल 29 जून को है. इसमें भी भारतीय टीम को सिर्फ एक दिन का गैप मिलेगा. वहीं इसमें हैरान करने वाली बात यह भी है कि पहले सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है, लेकिन दूसरे सेमीफाइनल यानी भारत वाले मैच में के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है.

ऐसे में टीम इंडिया को अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी, क्योंकि दूसरे सेमीफाइनल में बारिश की संभावना जताई जा रही है. अगर भारत सेमीफाइनल में पहुंचता और बारिश की वजह से मैच रद्द हो जाता है तो अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम बिना खेले ही फाइनल पहुंच जाएगी. यानी सेमीफाइनल का मैच रद्द होता है और टीम इंडिया टॉप पर नहीं रहती है तो उसे बिना खेले ही टूर्नाेमेंट से बाहर होना पड़ेगा.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 IND vs BAN T20 World Cup 2024 semifinal India vs Bangladesh Live Indian Cricket team Rohit Sharma टी20 वर्ल्ड कप 2024 Team India Semi Final
Advertisment
Advertisment