logo-image
लोकसभा चुनाव

Saurabh Netravalkar : बहन निधि ने बताई सौरभ के संघर्ष की कहानी, आज भी मैच के बाद करना पड़ता है ऑफिस का काम

Saurabh Netravalkar: विश्व कप अमेरिका के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे सौरभ नेत्रावलकर के बारे में उनकी बहन ने बड़ा खुलासा किया है.

Updated on: 14 Jun 2024, 06:42 PM

नई दिल्ली :

Saurabh Netravalkar: टी 20 विश्व कप 2024 में वेस्टइंडीज के साथ को होस्ट यूएसए ने कमाल का प्रदर्शन किया है. यूएसए ने कनाडा और पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय टीम को भी कड़ी टक्कर दी थी. विश्व कप में अमेरिका के शानदार प्रदर्शन के पीछे भारतीय मूल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रावलकर का बड़ा योगदान रहा है. अब नेत्रावलकर के बारे में उनकी बहन ने ऐसा खुलासा किया है जिसे जानकर आप इस तेज गेंदबाज के जज्बे को सलाम करेंगे. 

होटल में करते हैं ये काम

सौरभ नेत्रावलकर की बहन निधि नेत्रावलकर ने उनके बारे में कहा कि सौरभ की एक इंजिनियर के साथ ही बतौर अमेरिकी क्रिकेटर चल रही यात्रा में ओरेकल का बड़ा योगदान रहा है. कंपनी ने सौरभ को बतौर क्रिकेट अपने शौक को पूरा करने के लिए पूरे मौके दिए हैं और हर तरह से सहयोग किया है.

निधि ने कहा कि सौरभ भी क्रिकेट के साथ साथ अपने कोडिंग के काम को पूरे डेडिकेशन के साथ करते हैं. विश्व कप में भी मैच के बाद वे अपने होटल रुप में कंपनी का काम कर रहे होते हैं. सौरभ की बतौर क्रिकेटर और इंजिनियर चल रही यात्रा किसी भी युवा के लिए जो अपने जीवन में कुछ हासिल करना चाहते हैं, एक मिसाल है. 

2015 में यूएसए पहुँचे 

सौरभ नेत्रावलकर भारत की तरफ से 2010 का अंडर 19 विश्व कप खेले थे. भारत में क्रिकेट की तगड़ी प्रतिस्पर्धा को देखते हुए उन्होंने अपने कोडिंग के शौक को करियर बनाने के लिए 2015 में 23 साल की उम्र में अमेरिका का रुख किया. वहां से सॉफ्टवेयर  इंजिनियरिंग करने के बाद वे ऑरेकल में बतौर डेवलपर काम करते हैं साथ ही बतौर क्रिकेटर अपने सपने को भी पूरा कर रहे हैं. 

विश्व कप 2024 में कैसा है प्रदर्शन?

विश्व कप 2024 में सौरभ नेत्रावलकर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में अकेले दम अमेरिका को जीत दिला दी थी. उन्होंने सुपर ओवर में 18 रन को सफलता पूर्वक डिफेंड किया था. इसके अलावा भारत के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने रोहित शर्मा औक विराट कोहली का विकेट लिया था. 3 मैचों में वे 5 विकेट ले चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Euro Cup 2024 : 15 जून से शुरू है यूरो कप, जानें कब-कहां और कितने बजे से भारतीय फैंस देख सकेंगे LIVE