Advertisment

T20 World Cup 2024 : रोहित और जायसवाल नहीं बल्कि इन्हें करनी चाहिए ओपनिंग, टीम इंडिया को इस दिग्गज ने दी सलाह

Indian Cricket Team : टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया को पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने वसीम जाफर ने सलाह देते हुए कहा कि विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए. जबकि रोहित शर्मा को 4 पर उतरना चाहिए.

author-image
Roshni Singh
New Update
India T20 World Cup 2024

Virat Kohli, Rohit Sharma, Jaiswal( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024 : क्रिकेट के महाकुंभ टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 2 जून से आगाज होने जा रहा है. फैंस इस टूर्नामेंट के लिए काफी उत्साहित हैं. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए अमेरिका पहुंच गई है. वहीं वर्ल्ड कप से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने सोशल मीडिया के जरिए टीम इंडिया को अहम सलाह दी. उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा की जगह जायसवाल को विराट कोहसी के साथ ओपनिंग कराया जा सकता है. 

Advertisment

वसीम जाफर ने एक्स पर लिखा, "विश्व कप में कोहली और जायसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए. रोहित और सूर्या को शुरुआत के हिसाब से नंबर 3 और 4 पर खेलना चाहिए. रोहित स्पिन अच्छी खेलते हैं तो नंबर चार पर बैटिंग करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए."

आईपीएल में आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हैं कोहली 

Advertisment

बता दें कि कोहली टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन वहीं आईपीएल में वह आरसीबी के लिए पिछले कई सीजन से ओपनिंग कर रहे हैं. आईपीएल 2024 में कोहली ओपनिंग करते हुए बेहद ही शानदार फॉर्म में दिखाई दिए थे. वह इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा रहा. आईपीएल 2024 में Virat Kohli ने 15 मैचों में 61.75 की औसत और 154.70 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए थे. जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल रहे. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया किस कॉम्बीनेशन के साथ खेलती है और टीम का बैटिंग ऑर्डर क्या होता है. 

यह भी पढ़ें: Ritika Sajdeh : रोहित शर्मा की वाइफ रितिका ने फिलिस्तीन के समर्थन ऐसा क्या लिखा? सोशल मीडिया पर मचा बवाल

पिछले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल से बाहर हुई थी टीम इंडिया 

Advertisment

टीम इंडिया को पिछले बार 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा था. सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सिर्फ एक मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवाया था.

Source : Sports Desk

20 WORLD CUP T20 WORLD CUP 2024 यशस्वी जयसवाल ashasvi Jaiswal and Virat Kohli Opening Indian Cricket team Rohit Sharma 20 World Cup 2024 News Yashasvi Jaiswal Virat Kohli रोहित शर्मा Team India विराट कोहली
Advertisment
Advertisment