Advertisment

BAN vs NED मैच में टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बचा बांग्लादेशी बल्लेबाज, देखें दिल दहला देने वाला Video

T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच खेले जा रहे मैच में एक बल्लेबाज गंभीर रूप से चोटिल होने से बाल-बाल बचा है. दोनों टीमें किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड पर आमने-सामने है.

author-image
Roshni Singh
New Update
BAN vs NED T20 World Cup 2024

BAN vs NED( Photo Credit : Twitter)

BAN vs NED T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच टी20 वर्ल्ड कप का 27वां मैच खेला जा रहा है. दोनों टीमें किंग्सटाउन के अर्नोस वेल ग्राउंड पर आमने-सामने है. इस मैच में बांग्लादेश की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. वहीं बांग्लादेश की पारी के दौरान एक दिल दहला देने वाली घटना देखने को मिली है. दरअसल बांग्लादेश की टीम का एक बल्लेबाज गंभीर रूप से चोटिल होने से बाल-बाल बचा है. इस घटना का वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है.

Advertisment

बाल-बाल बचा बांग्लादेश का बल्लेबाज

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के लिए पारी की शुरुआत तंजिद हसन और नजमुल हुसैन शान्तो ने की.  इस पारी का तीसरा ओवर नीदरलैंड्स के तेज गेंदबाज विवियन किंगमा ने डासा. विवियन किंगमा ने इस ओवर की 5वीं गेंद बाउंसर फेंकी. इस बाउंसर पर बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज तंजिद हसन गंभीर रूप से चोटिल होने से बाल-बाल बच गए. विवियन किंगमा की बाउंसर गेंद सीधे बल्लेबाज के हेलमेट के अगले हिस्से के ग्रिल में जा कर अटक गई. गेंद इतनी खतरनाक थी कि अगर ये ग्रिल में नहीं रूकती तो तंजिद हसन के चेहरे और आंखों में गंभीर चोट लग सकती थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Advertisment

दोनों टीमों के लिए काफी अहम मैच 

बांग्लादेश और नीदरलैंड्स दोनों टीमें के लिए यह मैच काफी अहम है. इस मैच में जो टीम जीत हासिल करेगी उसका सुपर-8 में पहुंचने की संभावना बनी रहेगी. ऐसे में दोनों टीमों की नजर इस मैच को जीतने पर है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश और नीदरलैंड्स दोनों ही टीमों ने अबतक 2-2 मुकाबले खेले हैं और उसमें से उन्होंने 1-1 में जीत हासिल की है. 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

Advertisment

नीदरलैंड्स की प्लेइंग इलेवन: माइकल लेविट, मैक्स ओ'डॉउड, विक्रमजीत सिंह, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, लोगान वैन बीक, टिम प्रिंगल, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, विवियन किंग्मा.

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिट्टन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जकर अली, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : इस वजह से सुपर-8 से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान! जहां खेलना है मैच वहां 'इमरजेंसी' जैसी हालात

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP LIVE T20 WORLD CUP 2024 ban vs ned T20 World Cup Tanzid Hasan Injured Tanzid Hasan helmet Arnos Vale Ground Kingstown Tanzid Hasan Vivian Kingma bangladesh vs netherlands
Advertisment
Advertisment