Advertisment

T20 World Cup: टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर

T20 World Cup: टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
Jaspreet Bumrah

Jaspreet Bumrah( Photo Credit : File Photo)

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह टीम की गेंदबाजी की धुरी हैं, यही वजह है कि जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से बड़ा झटका माना जा रहा है. जसप्रीत बुमराह की जगह किस खिलाड़ी को स्क्वाड में जगह मिलेगी. इसकी पुष्टी अभी नहीं की गई है. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है. बीसीसीआई ने इस बात की भी जानकारी दी है कि जल्द ही बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर नए खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा. 

Advertisment

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद जसप्रीत बुमराह ने बैक पेन की बात कही थी. जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका सीरीज से उनको बाहर कर दिया गया था. उम्मीद थी कि जसप्रीत बुमराह चोट से रिकवर होकर टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. बीसीसीआई उनकी हेल्थ के काफी परिक्षण और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद ये निर्णय लिया है. जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने पर टीम इंडिया की गेंदबाजी कमजोर होती हुई दिखाई दे रही है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्यकुमार ने किया एक और कमाल, रिजवान और गप्टिल रह गए देखते!

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई इस उम्मीद में था कि वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले जसप्रीत बुमराह चोट से रिकवर हो जाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट को तौर पर किसी भी खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है. लेकिन पूरी उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी को भारतीय स्क्वाड में जगह मिल सकती है.

Advertisment

Source : Sports Desk

t20-world-cup-2022 T20 World Cup Jaspreet Bumrah
Advertisment
Advertisment