Advertisment

अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुँचने के बाद तालिबान ने भारत को भेजा स्पेशल मैसेज

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान के टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुँचने के बाद तालिबान ने भारत के लिए बड़ा बयान दिया है.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Afghanistan Cricket Team

Afghanistan Cricket Team ( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुँच गई है. 25 जून को बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई. अफगानिस्तान क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका है जब टीम किसी आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में पहुँची है. अफगानिस्तान के खिलाड़ी इस उपलब्धि पर झूम रहे हैं साथ ही देश के करोड़ों क्रिकेट फैंस भी सड़कों पर झूमते और गाते हुए सेमीफाइनल में पहुँचने की खुशी मना रहे हैं. अफगानिस्तान क्रिकेट की इस सफलता पर देश की सत्ता पर काबिज तालिबान ने भारत को विशेष संदेश भेजा है.

Advertisment

तालिबान ने भारत को दिया संदेश

अफगानिस्तान के विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुँचने के बाद देश में जारी जश्न के माहौल के बीच तालिबान सरकार के कार्यालय से भारत के लिए विशेष बयान जारी किया गया है. इस बयान में कहा गया है कि, 'हम अफगानिस्तान क्रिकेट की सहायता करने और उसकी क्षमता  को बढ़ाने में लगातार सहयोग देने के लिए भारत का बहुत शुक्रिया अदा करते हैं.' बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट के विकास में भारत ने पिछले 10 साल में बड़ी भूमिका निभाई है और क्रिकेट के लिए हर जरुरी बुनियादी चीज मुहैया कराई है. भारत की सहायता की वजह से लगातार अफगानिस्तान क्रिकेट नई बुलंदियों को छू रहा है. 

अफगानिस्तान की अगली सीरीज भी भारत में 

Advertisment

भारत ने अफगानिस्तान क्रिकेट के विकास में सिर्फ आर्थिक और तकनीकि रुप से सहायता नहीं कि बल्कि फिल्ड भी मुहैया कराई है. लंबे  समय तक देहरादून अफगानिस्तान का घरेलू ग्राउंड रहा है. विदेशी टीमें अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने देहरादून आया करती थी. आईपीएल में भी अफगानी खिलाड़ियों की भारी मांग रहती है. कुछ समय पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना घरेलू ग्राउंड यूएई को बना लिया था. 

बांग्लादेश के साथ अफगानिस्तान अपनी अगली 3 वनडे और 3 टी 20 मैचों की सीरीज ग्रेटर नोएडा में खेलेगा. इस सीरीज के लिए 22 जुलाई को बांग्लादेश की टीम नोएडा पहुँचेगी. किसी विपक्षी टीम को अपना ग्राउंड मुहैया कराना बहुत बड़ी बात होती है जो भारत लंबे समय से अफगानिस्तान के लिए कर रहा है. इसी वजह से सेमीफाइनल में एंट्री के साथ ही तालिबान सरकार ने भारत को शुक्रिया कहा है.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG Head to Head : गुयाना में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? जहां खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Cricket News Hindi taliban Sports News Hindi Afghanistan Cricket Team AFG vs BAN T20 World Cup 2024 semifinal Taliban thanks India
Advertisment
Advertisment