Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में बांग्लादेश को 50 रनों से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ टीम इंडिया ने सुपर-8 राउंड में अपने विजयरथ को जारी रखा.

author-image
Roshni Singh
New Update
Team India

Team India( Photo Credit : Social Media)

IND vs BAN T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का विजयरथ जारी है. भारत ने सुपर-8 के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को करारी शिकस्त दिया. एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में 50 रनों से मैच को अपने नाम किया. इससे पहले सुपर-8 में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को हराया था. बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया खास लिस्ट में भी शामिल हो गई. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

Advertisment

भारतीय ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की कर ली बराबरी 

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अबतक 49 मैच खेल चुकी है. जिसमें से 33 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि 15 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने के श्रीलंकाई टीम के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. श्रीलंका ने भी टी20 वर्ल्ड कप में अबतक 33 मैच जीते हैं. ऐसे में टीम इंडिया की नजर अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इस रिकॉर्ड को तोड़ने पर रहेगी.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli : विराट कोहली ने रच दिया इतिहास, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

Advertisment

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन 

इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने हार्दिक पांड्या के शानदार शतक के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 196 रनों का स्कोर खड़ा किया. टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या ने 27 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रनों की पारी खेली. जबकि विराट कोहली ने 37, ऋषभ पंत ने 36 और शिवम दुबे ने 34 रनों का योगदान दिया. वहीं, बांग्लादेश के लिए तंजीम हसन साकिब और रिशाद हुसैन ने 2-2 विकेट चटकाए.

बांग्लादेश की बल्लेबाजी रही फ्लॉप 

Advertisment

197 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 146 रन ही बना सकी. टीम के लिए नजमुल हुसैन शान्तो ने सबसे ज्यादा 40 रनों की पारी खेली. वहीं, रिशाद होसैन ने 24 रनों का योगदान दिया. वहीं भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट हासिल किए. जबकि हार्दिक पांड्या को एक सफलता मिली.

Source : Sports Desk

most wins in t20 world cup IND vs BAN india-vs-bangladesh Rohit Sharma Indian Cricket team Virat Kohli Team India T20 WORLD CUP 2024
Advertisment
Advertisment