logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs PAK : लाहौर में भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला? क्रिकेट फैंस के लिए आई गुडन्यूज

IND vs PAK : रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए एक हाईवोल्टेज मैच के बाद अब क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है...

Updated on: 10 Jun 2024, 03:59 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एक रोमांचक जीत दर्ज की है. अभी इस मैच को 24 घंटे भी नहीं बीते और क्रिकेट फैंस के लिए एक और बड़ी खबर सामने आई. इन दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में खेला जाना है. रिपोर्ट्स की मानें, तो दोनों टीमों के बीच मुकाबला लाहौर में खेला जाएगा, क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के हाथ में है.

लाहौर में होगा भारत-पाकिस्तान मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबलों को लेकर फैंस के बीच अलग ही लेवल का एक्साइटमेंट देखने को मिलता है. अब रविवार को हुए मैच के बाद बड़ी रिपोर्ट सामने आई है कि अगला भारत बनाम पाकिस्तान मैच लाहौर में खेला जा सकता है. रिपोर्ट्स की मानें, तो पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की शुरुआत 19 फरवरी से हो सकती है और फाइनल मैच 9 मार्च को खेला जा सकता है.

वहीं, रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि भारतीय टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाना पड़ सकता है और इन दोनों टीमों के बीच लाहौर में हाईवोल्टेज मैच खेला जा सकता है. 19 फरवरी को कराची में टूर्नामेंट का पहला मैच खेला सकता है. वहीं, दो सेमीफाइनल कराची और रावलपिंडी में होंगे.

भारत सरकार लेगी आखिरी फैसला

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. लेकिन, अब तक ये क्लीयर नहीं है कि टीम इंडिया टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं. असल में, 2008 के बाद से भारतीय टीम किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं गई है.

हालांकि, खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह कई बार ये कह चुके हैं कि टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने का फैसला भारत सरकार के हाथों में है. जब तक सरकार मंजूरी नहीं देती, तब तक भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी. ऐसे में यदि इस बार भी टीम इंडिया, पाकिस्तान जाने से इनकार करती है, तो मेजबान देश टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में कराने पर विचार कर सकती है. हालांकि, अभी हाइब्रिड मॉडल को लेकर कोई चर्चा नहीं हो रही है. 

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के मुंह से छीन लाए जीत, 6 रन से अपने नाम किया मैच