Advertisment

ट्रॉफी जीतने के बाद बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया, नहीं लौट पा रही घर बारबाडोस एयरपोर्ट भी बंद होने की खबर

Team India Stuck In Barbados : खिताबी जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस से घर वापस नहीं लौट पा रही है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
Team India Stuck In Barbados

Team India Stuck In Barbados( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Team India Stuck In Barbados : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर खिताबी जीत दर्ज की. ऐसे में अब हर भारतीय फैन अपनी टीम के घर लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. लेकिन, इस बीच रिपोर्ट्स के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि टीम इंडिया को बारबाडोस से घर लौटने में दिक्कत हो रही है, क्योंकि वहां एक बड़े तूफान की चेतावनी है, जिसके चलते एयरपोर्ट्स को भी बंद कर दिया गया है. 

Advertisment

बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल 29 जून को खेला गया, जहां भारत ने ट्रॉफी जीती. हालांकि, 30 जून को आईसीसी ने रिजर्व डे के तौर पर रखा था. ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी को 1 जुलाई यानि सोमवार को घर वापसी के लिए उड़ान भरनी थी. पहले भारतीय टीम यूएई जाती फिर वहां से मुंबई लौटती. मगर, अब बारबाडोस में तूफान की चेतावनी के बाद टीम इंडिया उड़ान नहीं भर पाई और उसे एक और दिन वहां रुकना पड़ रहा है.

हालांकि, बीसीसीआई ने दूसरे विकल्पों की तरफ देखना शुरू कर दिया है. अब बोर्ड अमेरिका से सीधे भारत लौटने के लिए चार्टर प्लेन की व्यवस्था कर रहा है. रिपोर्ट्स की मानें, तो अब टीम इंडिया सीधे दिल्ली लौट सकती है. 

Advertisment

बारबाडोस में तूफान की है चेतावनी

वेस्टइंडीज में इस वक्त तूफान की स्थिति है, जिसके कारण बारबाडोस एयरपोर्ट को 30 जून के बाद बंद कर दिया गया है. आपको बता दें, हरिकेन तूफान में हवा की रफ्तार 170 से 200 किलोमीटर की होने की उम्मीद जताई गई है. सुरक्षा एहतियातन ये कदम उठाया गया है. ऐसे में अब टीम इंडिया को घर वापस लाने के लिए बीसीसीआई चार्टर प्लेन का इंतजाम कर रही है. 

Advertisment

बता दें, बेरिल 2024 अटलांटिक सीज़न का पहला तूफान है. रविवार की सुबह बारबाडोस की ओर मुड़ते ही तूफान "बहुत खतरनाक" श्रेणी 3 के तूफान में बदल गया। राष्ट्रीय तूफान केंद्र के मुताबिक, चक्रवात आने वाले दिनों में अपने रास्ते में भारी तबाही लाने वाला है.

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 Prize Money : ट्रॉफी जीतते ही मालामाल हुई टीम इडिया, जानें प्राइज मनी में मिले कितने करोड़

ये भी पढ़ें : ऐसे ही सूर्या ने नहीं ले लिया ये मुश्किल कैच, इसके लिए कर चुके हैं स्पेशल ट्रेनिंग, कोच का खुलासा

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Virat Kohli Rohit Sharma Indian Cricket team Team India Stuck In Barbados team india stuck When Will Indian Cricket Team Return Home
Advertisment
Advertisment