logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खबर आई है.

Updated on: 20 Jun 2024, 06:24 PM

नई दिल्ली :

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप 2024 के पहले सुपर 8 मैच में 20 जून को अफगानिस्तान का सामना करना है. टीम इंडिया ने इस मैच के लिए जोरदार तैयारी की है और अफगानिस्तान टीम को हराने के लिए पूरी तरह तैयार है लेकिन मैच से पहले एक ऐसी खबर आई है जिसने टीम के माहौल को गमगीन बना दिया है. टीम के कोच, कप्तान और खिलाड़ियों के लिए ये विश्वास करना मुश्किल है कि एक पूर्व खिलाड़ी अब उनके बीच नहीं रहा. 

इस पूर्व क्रिकेटर का हुआ निधन 

भारत और अफगानिस्तान मैच 20 जून की रात भारतीय समयानुसार 8 बजे से शुरु होना है. 20 जून की सुबह खबर आई की टीम पूर्व टेस्ट क्रिकेटर डेविड  जॉनसन का निधन हो गया है. रिपोर्टों के मुताबिक डेविड डिप्रेशन से गुजर रहे थे. वे बैंगलोर की जिस बिल्डिंग में रहा करते थे उस बिल्डिंग की चौथी फ्लोर से गिर कर उनकी मौत हुई है. इसे आत्महत्या का नाम भी दिया जा रहा है. जॉनसन की मौत से भारतीय टीम शोक में है और क्रिकेटरों ने अपनी संवेदना व्यक्त की है. संवेदना व्यक्त करने वालों में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह और पूर्व कप्तान अनिल कुंबले का नाम प्रमुख है.

डेविड जॉनसन अनिल कुंबले के साथ घरेलू क्रिकेट में काफी लंबे समय तक खेले थे. यही वजह है कि उनके निधन के बाद कुंबले ने काफी इमोशनल पोस्ट एक्स पर लिखा. कुबंले ने लिखा है, गोन टू सुन बिन्नी. कुंबले की पोस्ट से ये उनके और जॉनसन के बीच की नजदीकी साबित होती है. 

1996 में किया था डेब्यू 

डेविड जॉनसन ने 1996 में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था. उनका अंतराष्ट्रीय करियर लंबा नहीं रहा था और वे भारतीय टीम के लिए सिर्फ 2 टेस्ट खेल सके थे. इस तेज गेंदबाज को सिर्फ 3 विकेट मिल सके थे. घरेलू क्रिकेट में  जॉनसन कर्नाटक की तरफ से खेला करते थे. 39 प्रथम श्रेणी मैचों में उनके नाम 437 और 125 विकेट और 33 लिस्ट ए मैचों में 118 रन के साथ ही उनके नाम 41 विकेट हैं. 

यह भी पढ़ें- BCCI ने किया टीम इंडिया के घरेलू सीजन का किया ऐलान, इन 3 देशों की मेजबानी करेगा भारत