logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AFG : सुपर-8 में पहुंचते ही बदलेगी भारत की प्लेइंग-इलेवन, इस खिलाड़ी का बाहर होना है तय!

Team India Predicted Playing 11 For Super 8 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 अब सुपर-8 राउंड में पहुंच चुका है. ऐसे में अफगानिस्तान के साथ खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है....

Updated on: 17 Jun 2024, 09:14 AM

नई दिल्ली:

Team India Predicted Playing 11 For Super 8 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में लगातार तीन मैच जीतकर भारतीय टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया है. अमेरिका में खेले गए लीग मैचों में वहां की कंडीशंस के हिसाब से प्लेइंग-इलेवन का चुनाव किया जा रहा था. लेकिन, अब सुपर-8 स्टेज के मुकाबले वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले हैं. ऐसे में भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. तो आइए आपको बताते हैं कि सुपर-8 के पहले मैच में रोहित शर्मा किस बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकते हैं...

प्लेइंग-11 में बदलाव तय

जाहिर तौर पर वेस्टइंडीज की कंडीशंस और पिच अमेरिका से काफी अलग होने वाली हैं. ऐसे में अब परिस्थितियों के बदलने के साथ ही रोहित शर्मा अफगानिस्तान के साथ 20 जून को होने वाले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं. बल्लेबाजी इकाई में बदलाव होना मुश्किल है, लेकिन शिवम दुबे को बाहर करके कैप्टन रोहित कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं.

आंकड़ों की बात करें, तो वेस्टइंडीज के खिलाफ कुलदीप ने 9 मैचों में गेंदबाजी की है, जिसमें 13.41 के औसत और 12.71 की स्ट्राइक रेट से 17 विकेट चटकाए हैं. जो इस बात को साबित करता है कि कुलदीप के सामने कैरेबियाई बल्लेबाज मुश्किल में नजर आते हैं. 

ओपनिंग करेंगे विराट कोहली?

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी विराट कोहली को सौंपी है. लेकिन, न्यूयॉर्क में खेले गए 3 मैचों में विराट बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए. वह 3 मैचों में कुल 5 रन बना सके और एक बार तो गोल्डन डक पर आउट होकर पवेलियन भी लौटे.

ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या सुपर-8 मुकाबलों में भी विराट से ओपनिंग कराई जाएगी? तो इसका जवाब है हां... असल में यदि कोहली को अंतिम-11 में बनाए रखना है, तो उन्हें बतौर ओपनर उतारना होगा. वरना फिर अंतिम-ग्यारह में उनकी जगह मुश्किल से बन पाएगी.

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-इलेवन : रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज. 

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : इन 3 मैदानों पर कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, जहां खेलने हैं अब सुपर-8 के अहम मुकाबले