logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 : बारबाडोस में बेहद डरावना है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, यहां कभी नहीं जीता भारत

T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ जून को केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस खेलेगी. इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है.

Updated on: 18 Jun 2024, 08:08 PM

नई दिल्ली:

Team India T20i Record in Kensington Oval : टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में अपनी जगह बनाई है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया और अपने तीनों मैच जीते. हालांकि लीग का आखिरी मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया. अब भारत वेस्टइंडीज में सुपर-8 का मुकाबला खेलेगा, जिसकी शुरुआत 20 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. इस मैदान पर टीम इंडिया एक बार भी जीतने में सफल नहीं हुई है. भारत ने आखिरी बार 2010 में कोई टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था. आइए जानते हैं बरबरडोस में टीम इंडिया के आंकड़ें कैसे रहे हैं.

बारबाडोस में बेहद भारत का रिकॉर्ड खराब

बारबाडोस में भारत का रिकॉर्ड बेहद की डराने वाले हैं. टीम इंडिया ने यहां अबतक सिर्फ 2 टी20 मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही हार मिली है. साल 2010 टी20 वर्ल्ड कप में भारत को इस मैदान पर वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. यानी यहां भारत को एक भी जीत नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup के इतिहास में भारत के खिलाफ किसी टीम ने नहीं किया ये कारनामा, क्या इस बार टूटेगा ये रिकॉर्ड?

T20 World Cup 2024 में विराट कोहली का बल्ला अबतक नहीं चला है. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और विराट कोहली का ओपनिंग का प्लान अबतक फ्लॉप रहा है. रोहित बिग्रेड के लिए यह मैच आसान नहीं होगा, क्योंकि अफगानिस्तान के स्पिनर्स टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़े कर सकते हैं. 

रोहित शर्मा रहे हैं टॉप स्कोरर 

बारबाडोस के मैदान पर रोहित शर्मा ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने दो मैचों में 82 रन बनाए हैं. वह एक पारी में सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 79 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इस मैदान पर फिफ्टी जड़ने वाले रोहित शर्मा एकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं. इसके अलावा इस मैदान पर भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के भी Rohit Sharma के ही नाम हैं. हिटमैन ने यहां 6 छक्के लगाए थे.