logo-image
लोकसभा चुनाव

Team India Victory Parade Video: विक्ट्री परेड में शामिल होने के लिए मरीन ड्राइव पर जुटे लाखों फैंस

Team India Victory Parade: टी 20 विश्व कप 2024 जीतकर भारत लौटी टीम इंडिया की विक्ट्री परेड में शामिल होने के लिए लाखों लोग मरीन ड्राइव पर इकट्ठा हो चुके हैं.

Updated on: 04 Jul 2024, 06:17 PM

नई दिल्ली :

Team India Victory Parade: भारतीय क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतकर भारत आ चुकी है. स्वदेश पहुँचने के बाद भारतीय टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इसके बाद टीम इंडिया दिल्ली से मुंबई पहुँच चुकी है. विश्व कप की जीत का जश्न मुंबई के मरीन ड्राइव पर मनाया जाना है. टीम इंडिया के खिलाड़ी खुली बस में विक्ट्री परेड निकालेंगे. इस लम्हें का इंतजार भारतीय क्रिकेट फैंस लंबे समय से कर रहे हैं. बारबडोस के खराब मौसम की वजह से फैंस को इस मौके का थोड़ा इंतजार करना पड़ा लेकिन अब इंतजार का समय समाप्त हो चुका है और अब देश के करोड़ों क्रिकेट फैंस की नजरें मरीन ड्राइव पर लगी हैं. 

जुटे हैं लाखों लोग 

भारतीय क्रिकेट टीम के विक्ट्री परेड में शामिल होने के लिए और इस ऐतिहासिक मौके का गवाह बनने के लिए मरीन डाइव पर लाखों लोग पहुँच चुके हैं. मरीन ड्राइव पर सिर्फ सिर्फ फैंस ही दिख रहे हैं. फैंस को सिर्फ इंतजार है देश को चैंपियन बनाने वाले अपने स्टार का. फैंस अपने फेवरेट स्टार्स की एक झलक के लिए घंटो से सड़कों पर खड़े हैं. विक्ट्री डे परेट नरीमन प्वाइंट से शुरु होकर मरीन ड्राइव होते हुए वानखेड़े स्टेडियम पहुँचेगा. इन तीनों ही जगहों पर फैंस की भारी भीड़ है.

17 साल बाद होगा दुहराया जाएगा इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका में 2007 में खेले गए पहले टी 20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था. एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया का भारत लौटने पर भव्य स्वागत हुआ था. उस समय भी मुंबई विक्ट्री डे परेड का आयोजन हुआ था. 17 साल बाद जब भारतीय टीम दूसरी बार साउथ अफ्रीका को हराकर चैंपियन बनी है तो एक बार फिर से विक्ट्री डे परेड आयोजित किया जा रहा है. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी खुली बस में सवार होकर नरीमन प्वाइंट से होते हुए मरीन ड्राइव के रास्ते ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में पहुँचेंगे. रास्ते में लाखों फैंस विश्व चैंपियन टीम का स्वागत करने और उनके साथ जीत के जश्न में शामिल होने के लिए मौजूद होंगे. 

यह भी पढ़ें- Virat Kohli: भाई से मिलकर इमोशनल हुए विराट कोहली, गले में डाला चैंपियन वाला मेडल