Advertisment

IND vs PAK: भारत-पाक मैच में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजरें, कोई बल्ले से तो कोई गेंद से मचा सकता है धमाल

India vs Pakistan : टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने में अब सिर्फ कुछ घंटे रह गए हैं. हालांकि, टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा.

author-image
Roshni Singh
New Update
India vs Pakistan

India vs Pakistan ( Photo Credit : Social Media)

T20 World Cup 2024, India vs Pakistan : कुछ ही घंटों में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा. इस बार यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा है. भारतीय समयानुसार, टूर्नामेंट का पहला मैच 2 जून को सुबह 6 बजे से खेला जाएगा. हालांकि, क्रिकेट के महाकुंभ का सबसे बड़ा मुकाबला 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. इस मैच में इन पांच खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी रहने वाली हैं. 

Advertisment

विराट कोहली

आईपीएल 2024 में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला. वह इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज रहे. कोहली शानदार फॉर्म में हैं और वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी जमकर धमाल मचा सकते हैं. खासकर, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कोहली से विराट पारी की उम्मीद रहेगी. पिछले टी20 वर्ल्ड कप में किंग कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को लगभग हारी हुई बाजी जिताई थी. 

बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी इस टूर्नामेंट में अपने बल्ले से धमाल मचा सकते हैं.  2021 टी20 वर्ल्ड कप में बाबर ने भारत के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेली थी. ऐसे में इस बार भी सभी की नजरें उनके प्रदर्शन पर रहने वाली हैं. 

रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भले ही आईपीएल के 17वें सीजन में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतक जड़ उन्होंने बता दिया की वह किसी भी वक्त मैच का रुख बदल सकती हैं. हिटमैन के पास वह काबिलियत है कि वह अपने दम पर भारत को जीत दिला सकते हैं. 

शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान के घातक तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी नई गेंद से भारत के खिलाफ कई बार कहर ढा चुके हैं. वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाजों के खिलाफ थोड़ी दिक्कत होती है. ऐसे में 9 जून को हर किसी की नजर शाहीन पर भी रहने वाली है. 

मोहम्मद आमिर

Advertisment

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास से वापसी कर रहे मोहम्मद आमिर से भारतीय टीम भी सतर्क रहेगी. आमिर अपनी स्विंग गेंदबाजी से बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं. आमिर ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ फाइनल में अपनी घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. ऐसे में एक बार फिर सभी की नजरें आमिर के प्रदर्शन पर रहेंगी. 

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP LIVE T20 WORLD CUP 2024 India vs Pakistan cricket hindi news sports hindi news Shaheen Afridi Babar azam last over ind vs pak t20 world cup 2024 T20 World Cup Rohit Sharma IND vs PAK Virat Kohli t20 world cup news
Advertisment
Advertisment