Advertisment

USA vs SA : एंड्रीज गौस की 80 रन की पारी नहीं आई काम, साउथ अफ्रीका ने यूएसए को 18 रन से हराया

USA vs SA : साउथ अफ्रीका ने सुपर-8 के अपने पहले मैच में यूएसए को 18 रन से हराया. USA के विकेटकीपर बल्लेबाज एंड्रीज गौस 80 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
USA vs SA Highlight super 8

साउथ अफ्रीका ने जीत के साथ किया सुपर-8 का आगाज( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

USA vs SA Super 8 Highlight : साउथ अफ्रीका ने जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का आगाज किया है. साउथ अफ्रीका ने यूएसए को 8 रनों से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट पर 194 रन बनाए थे. जवाब में अमेरिका की टीम 6 विकेट पर 176 रन ही बना सकी. USA के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज एंड्रीज गौस 80 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि हरमीत सिंह ने 38 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए कैगिसो रबाडा ने 3 विकेट चटकाए. जबकि केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे और तबरेज शम्सी को 1-1 सफलता मिली.

Advertisment

195 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन फिर 33 रन के स्कोर पर अमेरिका को पहला झटका लगा. स्टीवन टेलर को कैगिसो रबाडा ने चलता किया. टेलर 14 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद 52 रन के स्कोर पर रबाडा ने USA को दूसरा झटका दिया. उन्होंने नितीश कुमार को पवेलियन का रास्ता दिखाया. नितीश कुमार सिर्फ 8 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद कप्तान आरोन जोन्स को केशव महाराज ने अपना शिकार बनाया. आरोन जोन्स खाता भी नहीं खोल पाए. 

इसके बाद कोरी एंडरसन 12 रन बनाकर चलते बने. शायन जहांगीर भी 3 रन बनाकर तबरेज शम्सी का शिकार बने. इसके बाद एंड्रीज गौस और हरमीत सिंह ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन जीत नहीं दिला सके. हरमीत सिंह 22 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए. जबकि एंड्रीज गौस आखिरी में टीम को जीत दिलाई की कोशिश की पर सफल नहीं हुए. एंड्रीज गौस ने 47 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए. 

ऐसी रही साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी

Advertisment

यूएसए के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट पर 194 रन बनाए हैं. अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली. जबकि मार्कराम ने 46 रनों का योगदान दिया. इसके बाद क्लासेन 22 गेंद पर 36 और ट्रिस्टन स्टब्स 16 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे.अमेरिका के लिए सौरभ नेत्रावलकर और हरमीत सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 sports news in hindi cricket news in hindi T20 World Cup USA vs SA USA vs South Africa USA vs South Africa Super 8
Advertisment
Advertisment