logo-image
लोकसभा चुनाव

Saurabh Netravalkar: रनों की बारिश के बीच सौरभ नेत्रावलकर के सामने खामोश रहे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज

Saurabh Netravalkar: साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को भारतीय अमेरिकी गेंदबाज सौरभ नेत्रावलकर को खेलने में काफी परेशानी हुई

Updated on: 19 Jun 2024, 10:14 PM

नई दिल्ली :

Saurabh Netravalkar USA vs SA: टी 20 विश्व कप 2024 का पहला सुपर 8 मैच यूएसए और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. इस मैच में यूएसए  ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. हालांकि यूएसए का फैसला सही साबित नहीं हो सका और अफ्रीका 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाने में कामयाब हो गई. लेकिन  ये स्कोर 210 के पार जा सकता था अगर सौरभ नेत्रावलकर ने बेहतरीन गेंदबाजी न की होती. अन्य गेंदबाजों के सामने बड़े शॉट लगाते नजर आए अफ्रीकी बल्लेबाजों को नेत्रावलकर ने अपने पूरे स्पेल में खामोश रखा. 

सौरभ नेत्रावलकर ने डाला किफायती स्पेल 

जहां अफ्रीकी बल्लेबाज यूएसए के दूसरे गेंदबाजों के खिलाफ खतरनारक रुख अपनाए हुए थे वहीं सौरभ नेत्रावलकर के खिलाफ रन बनाने में उनके पसीने छूट रहे थे. नेत्रावलकर ने अपने 4 ओवर में महज 21 रन देकर रेजा हेंड्रिक्स और एडन मार्कराम जैसे अहम विकेट हासिल किए. हेनरिक क्लासेन और ट्रिस्टन स्टब्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के सामने 19 वां ओवर फेकने आए नेत्रावलकर ने सिर्फ 6 रन दिए. 4 लगातार गेंदें उन्होंने डॉट फेंकी. अगर नेत्रावलकर ने किफायती गेंदबाज नहीं की होती को यूएसए का स्कोर 210 के उपर जा सकता था. 

साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजी पर एक नजर 

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका के लिए सबसे अच्छी बात ये रही कि ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक फॉर्म में लौट आए. डिकॉक ने 40 गेंद पर 5 छक्के और 7 चौके लगाते हुए 74 रन की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान एडन मार्कराम ने 32 गेंद पर 46, क्लासेन ने 22 गेंद पर 36 और स्टब्स ने 16 गेंद में  20 रन बनाए. इन पारियों के दम पर साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट 194 रन बनाए. नेत्रावलकर के अलावा हरमीत सिंह ने भी 2 विकेट लिए. यूएसए के लिए अली खान सबसे महंगे रहे. उन्होंने 4 ओवर में बिना किसी विकेट के 45 रन बनाए.    

यह भी पढ़ें- USA vs SA : डी कॉक और क्लासेन की तूफानी पारी, साउथ अफ्रीका ने अमेरिका को दिया 195 रनों का लक्ष्य