Advertisment

Rohit Sharma: गेंद से छेड़छाड़ के इंजमाम उल हक के आरोप का रोहित शर्मा ने दिया करारा जवाब

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने भारत ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान इंजमाम उल हक द्वारा लगाए गेंद से छेड़छाड़ के आरोप का करारा जवाब दिया है.

author-image
Publive Team
New Update
Rohit Sharma gave a befitting reply to Inzamam ul Haq

रोहित शर्मा ने इंजमाम उल हक को दिया करार जवाब ( Photo Credit : Social Media )

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम 27 जून को इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल खेलेगी. ये मैच गुयाना में खेला जाना है जिसके लिए दोनों टीमें पहुँच चुकी है. मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कांफ्रेंस करने आए थे. रोहित से इस दौरान इंजमाम उल हक द्वारा भारत ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान अर्शदीप सिंह पर लगाए गेंद से छेड़छाड़ के आरोप से संबंधित सवाल किया गया. इस पर जो जवाब रोहित ने दिया है उसे सुनकर इंजमाम को अपने बयान पर अफसोस होगा. 

Advertisment

क्या कहा रोहित शर्मा ने?

इंजमाम उल हक द्वारा लगाए गेंद से छेड़छाड़ के आरोप पर रोहित शर्मा ने कहा कि, मैं इसपर आपको क्या जवाब दूं? अगर आप यहां दिन के समय में मैच खेलते हैं तो विकेट काफी सूखी होती है. इसी वजह से गेंद अपने आप रिवर्स स्विंग होती है. गेंद सिर्फ हमारे लिए रिवर्स स्विंग नहीं हो रही बल्कि सभी टीमों के लिए हो रही है.आपको कुछ बयान देने से पहले दिमाग से सोचना होगा. ये भी ध्यान रखना होगा कि हम ऑस्ट्रेलिया या फिर इंग्लैंड में नहीं खेल रहे हैं वेस्टइंडीज में खेल रहे हैं. रोहित का ये बयान निश्चित रुप इंजमाम को उनके बयान पर सोचने के लिए मजबूर करेगा. 

इंजमाम ने अर्शदीप पर लगाए थे आरोप 

Advertisment

24 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंट लुसिया में सुपर 8 का मैच खेला गया था. इस दौरान इंजमाम स्पोर्ट्स 24 नाम के एक पाकिस्तानी चैनल पर विशेषज्ञ के तौर पर बैठे हुए थे. उन्होंने कहा था कि पारी के 15 वें ओवर के दौरान अर्शदीप सिंह की गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी. ये 12 वें या 13वें ओवर से शुरु हो गई होगी. ये हैरानी भरा है और मुझे लगता है कि भारतीय टीम ने गेंद के साथ छेड़छाड़ की है. इसकी जांच होनी चाहिए.

इंजमाम के साथ विशेषज्ञ के रुप में पाकिस्तान के दूसरे पूर्व क्रिकेटर सलिम मलिक ने भी उनके बयान से सहमति जताते हुए कहा था कि ये इंडिया इसलिए कोई जांच नहीं होगी. कुछ टीमों को छूट मिली हुई है. अगर यहीं पर पाकिस्तान होती तो निश्चित रुप से ये मामला जांच के घेरे में होता. 

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024 के लिए 16 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम का ऐलान, हरमनप्रीत होंगे कप्तान

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Sports News Hindi Inzamam Ul Haq ind-vs-eng Rohit Sharma Cricket News Hindi ind-vs-aus Arshdeep Singh
Advertisment
Advertisment