Advertisment

Virat Kohli: भाई से मिलकर इमोशनल हुए विराट कोहली, गले में डाला चैंपियन वाला मेडल

Virat Kohli: टी 20 विश्व कप 2024 जीतकर भारत लौटे विराट कोहली अपने परिवार से मिलकर काफी इमोशनल नजर आए.

Advertisment
author-image
Publive Team
New Update
Virat Kohli

भाई से मिलकर इमोशनल हुए विराट कोहली( Photo Credit : Social Media )

Advertisment

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम ने 29 जून  को साउथ अफ्रीका को हराकर टी 20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टीम इंडिया को 1 जुलाई तक भारत आ जाना था लेकिन बारबडोस के खराब मौसम की वजह से भारतीय टीम को वहां तीन दिन रुकना पड़ा. बीसीसीआई ने स्पेशल चार्टेड विमान की व्यवस्था की जिससे पूरी टीम, सपोर्ट स्टाफ और उनका परिवार 4 जुलाई की सुबह बारबडोस से सीधे नई दिल्ली पहुँचा. दिल्ली पहुँचने के बाद भारतीय टीम आईटीसी मौर्या होटल पहुँची और कुछ समय आराम करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी से मिली. होटल पहुँचने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बीच का समय विराट कोहली के लिए काफी इमोशनल था. 

Advertisment

विराट कोहली ने भाई के गले में डाला मेडल 

दिल्ली कोहली का होम टाउन है. इसलिए उनके दिल्ली पहुँचते ही कोहली कोहली के नारों से एयरपोर्ट गूंज उठा. एयरपोर्ट पर विराट से मिलने के लिए उनका परिवार इंतजार कर रहा था. विराट को भाई विकास कोहली और उनकी बहन भावना कोहली पहले से ही उनका इंतजार कर रहे थे. लंबे  समय बाद विराट अपने भाई और बहन से मिले. इसके बाद ये तीनों होटल पहुँचे. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें विराट ने अपना मेडल अपने बड़े भाई को पहना दिया है. दोनों भाईयों के लिए ये काफी इमोशनल मोमेंट था. टीम के साथ विराट को मुंबई निकलना था इसलिए उनकी फैमली ने होटल में ही उनसे मुलाकात की. बता दें कि विराट को एक क्रिकेटर बनाने में उनके भाई का बड़ा रोल रहा है.

Advertisment

विराट ने फाइनल में खेली थी यादगार पारी 

टी 20 विश्व कप 2024 में बतौर ओपनर खेल रहे विराट कोहली पूरे टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर सके थे लेकिन टीम ने उन पर भरोसा बनाए रखा. कप्तान और कोच को उम्मीद थी की फाइनल में विराट करिश्मा करेंगे और उस भरोसे को विराट ने टूटने नहीं दिया. फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 76 रनों की यादगार पारी खेल कोहली ने भारत को दूसरी बार टी 20 का विश्व चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई. भारत की जीत के बाद कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. भारत को चैंपियन बनाकर कोहली ने टी 20 फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. 

यह भी पढ़ें- Team India:विश्व चैंपियन बन भारत लौटी टीम इंडिया की सुरक्षा देख चौंक जाएंगे आप, काफिले में थी इतनी गाड़ियां

Advertisment

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Team India Virat Kohli Cricket News Hindi विराट कोहली Sports News Hindi Virat Kohli brother Vikas Kohli team india victory parade Team India returns home Bhawna Kohli Dhingra
Advertisment
Advertisment