Advertisment

Virat Kohli : पाकिस्तान के सामने 'खतरनाक' हो जाते हैं विराट कोहली, आंकड़ें देख खुश हो जाएंगे इंडियन फैंस

Virat Kohli Record : विराट कोहली... नाम ही काफी है... जब पाकिस्तान के खिलाफ विराट जब-जब उतरते हैं, तब-तब खूब रन बनाते हैं. ये रिकॉर्ड्स इस बात की गवाही दे रहे हैं....

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
virat kohli

Virat Kohli Record( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Virat Kohli Record : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है और टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला यानि भारत-पाकिस्तान मैच 9 जून को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं. तो आइए इस बड़े मैच से पहले आपको विराट कोहली के आंकड़ों के बारे में बताते हैं, जो यकीनन भारतीय फैंस को खुश कर देंगे. कोहली पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. 

Advertisment

विराट कोहली के पाकिस्तान के खिलाफ आंकड़ें

फॉर्मेट कोई भी हो, जब भी विराट कोहली पाकिस्तान के सामने उतरते हैं, तो वह और भी आक्रामक हो जाते हैं. कोहली ने अब तक टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 बार पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी की है. इस दौरान उन्होंने 10 मैचों में 123.85 की स्ट्राइक रेट और 81.33 की औसत से 488 रन बनाए हैं. पिछली बार जब मेलबर्न में भारत-पाकिस्तान का मैच खेला गया था, वहां विराट कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को एक यादगार जीत दिलाई थी. अब एक बार फिर रविवार को सभी की नजरें विराट कोहली पर टिकी होंगी.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में इंजर्ड हो गए रोहित शर्मा? मैच के बाद खुद दी फिटनेस पर अपडेट

Advertisment

विराट के T20 वर्ल्ड कप रिकॉर्ड्स

विराट कोहली ने अब तक टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 28 मुकाबले खेले हैं. कोहली ने इस दौरान 130.66 की स्ट्राइक रेट और 76.13 के औसत से 1142 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से सबसे बड़ी पारी 89 रनों की निकली. इस दौरान उन्होंने 14 बार पचासा लगाया है. 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अपने टी-20 वर्ल्ड कप करियर की सबसे बड़ी पारी खेली और 89 रन बनाए. 

कमाल के फॉर्म में हैं विराट

Advertisment

आईपीएल 2024 में विराट कोहली कमाल के फॉर्म में दिखे. उन्होंने 15 मुकाबलों में 154.69 की स्ट्राइक रेट और 61.75 के औसत से 741 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 5 अर्धशतक भी निकला. हालांकि, टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने पहले मैच में विराट आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. मगर, अब पाकिस्तान के खिलाफ उनके बल्ले से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. 

Source :Sports Desk

India vs Pakistan T20 WORLD CUP 2024 IND vs PAK Virat kohli record t20 world cup news virat kohli record against pakistan team india vs pakistan virak kohli stats against
Advertisment
Advertisment