Advertisment

IND vs AFG: आज का दिन विराट कोहली के लिए है बेहद खास, वेस्टइंडीज से है बड़ा कनेक्शन

Virat Kohli : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आज ही के दिन साल 2011 में अपना पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. आज वह वेस्टइंडीज में अफगानिस्तान के खिलाफ T20 World Cup 2024 के सुपर-8 का मुकाबला खेलने उतरेंगे.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

Virat Kohli Special Date 20 June : भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में अपना पहला मुकाबला आज अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा. दोनों टीमें बारबाडोस केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली पर भी सकती नजर रहेगी, क्योंकि कोहली का T20 World Cup 2024 में अबतक बल्ला खामोश रहा है. इस टूर्नामेंट के 3 मैचों में कोहली सिर्फ 5 रन बनाए हैं. आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में कोहली ने 1 रन बनाए. जबकि पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन और USA के खिलाफ मुकाबले में गोल्डन डक का शिकार हुए. ये सभी मैच भारत ने USA में खेला था, लेकिन सुपर-8 में टीम इंडिया अपना मैच वेस्टइंडीज में खेलेगी. बता दें कि आज की तारीख यानी 20 जून का कोहली के लिए एक अलग ही खास महत्व है, साथ ही वेस्टइंडीज से भी कनेक्शन जुड़ा हुआ है. 

Advertisment

20 जून को कोहली ने किया था अपना टेस्ट डेब्यू 

विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. वर्ल्ड के कई बड़े रिकॉर्ड कोहली के नाम है. बता दें कि विराट कोहली ने आज के दिन यानी 20 जून को अपना टेस्ट डेब्यू किया था. कोहली ने अपना टेस्ट डेब्यू मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज में ही खेला था. टेस्ट डेब्यू में कोहली ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 15 रन बनाए थे. आज कोहली T20 World Cup 2024 के सुपर-8 मुकाबले में वेस्टइंडीज में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेंगे. फैंस उम्मीद करेंगे की कोहली के बल्ले से एक बड़ी पारी देखने को मिले और टीम इंडिया यह मुकाबला जीत जाए. 

अफगानिस्तान के खिलाफ ही कोहली ने लगाया है टी20 इंटरनेशनल में शतक 

Advertisment

इसके अलावा खास बात यह है कि Virat Kohli के बल्ले से टी20 इंटरनेशनल में अबतक सिर्फ एक शतक निकला है और ये भी अफनागिस्तान के खिलाफ आया है. यानी किंग कोहली को अफगानिस्तान की टीम कुछ ज्यादा ही पसंद है. विराट कोहली ने 8 सितंबर 2022 को एशिया कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों पर 122 रनों की तूफानी पारी खेली थी. फैंस आज के मैच में एक वैसी ही पारी की उम्मीद करेंगे.

Source : Sports Desk

T20 WORLD CUP 2024 Virat Kohli Indian Cricket team Virat Kohli Records India vs Afghanistan India vs Afghanistan live virat kohli test debut India vs Afghanistan Super-8 Virat Kohli June 20
Advertisment
Advertisment