logo-image
लोकसभा चुनाव

Virat Kohli : विराट के करियर का सबसे खराब दिन, इस शर्मनाक रिकॉर्ड को जानकर खुद शर्मसार हो जाएंगे कोहली

Virat Kohli : टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने आए विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खाता तक नहीं खोल पाए और शून्य पर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 5 गेंदों का सामना किया और फिर बल्ला घुमाया, लेकिन विकेट गंवा बैठे.

Updated on: 24 Jun 2024, 09:43 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में टीम इंडिया अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेल रही है. इस मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका विराट कोहली के रूप में लगा. ऑस्ट्रेलियाई पेसर जोश हेजलवुड के खिलाफ पुल शॉट खेलने की कोशिश करते हुए विराट कोहली शून्य पर आउट करके पवेलियन लौट गए. कोहली के लिए अब तक ये टी-20 वर्ल्ड कप अच्छा नहीं बीता है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका जीरो पर आउट होना वाकई काफी खलने वाला रहा...

Virat Kohli जीरो पर हुए आउट

टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने आए विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खाता तक नहीं खोल पाए और शून्य पर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 5 गेंदों का सामना किया और फिर बल्ला घुमाया, लेकिन विकेट गंवा बैठे. कोहली इस टूर्नामेंट में दूसरी बार जीरो पर आउट हुए हैं. अपने इतने साल के करियर में पहली बार विराट कोहली किसी भी ICC टूर्नामेंट में 2 बार 0 पर आउट हुए हैं. गौर करने वाली बात ये है कि विराट आज तक सिर्फ 3 बार ICC टूर्नामेंट में खाता खोलने में नाकाम रहे हैं, जिसमें से 2 बार तो इसी टूर्नामेंट में आ गए हैं.

विराट 2012 से ही टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे हैं. लेकिन, आपको हैरानी होगी कि वह 2012 से 2022 तक एक भी बार इस टूर्नामेंट में जीरो पर आउट नहीं हुए थे. लेकिन, टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में वह 2 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौट चुके हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ नाम

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली रिकॉर्ड्स के मामले में सबसे असफल ओपनर साबित हो रहे हैं. असल में, इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के साथ विराट ओपनिंग करने आ रहे हैं. लेकिन, अब तक वह एक भी बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं. इस टूर्नामेंट में बतौर ओपनर विराट का औसत फिलहाल 11 का है.

इसी के साथ टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम औसत रखने वाले भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज भी बन गए हैं. इससे पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम दर्ज था, जो 2012 में पहली 5 पारियों में सिर्फ 16 की औसत से रन बना पाए थे. 

विराट कोहली बने दूसरे बल्लेबाज

एक ही टी20 वर्ल्ड कप सीजन में 2 बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली दूसरे भारतीय बने हैं. उनसे पहले टी-20 वर्ल्ड कप 2010 में आशीष नेहरा 2 बार जीरो पर आउट हुए थे. बताते चलें, विराट ने अब तक टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में 6 पारियों में बल्लेबाजी की है और कुल 66 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाई फास्टेस्ट फिफ्टी, ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज