logo-image
लोकसभा चुनाव

T20 World Cup 2024 : कितनी तारीख को और किस टीम के खिलाफ अगला मैच खेलेगी टीम इंडिया? यहां देखें डीटेल्स...

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर-1 पर पहुंच गई है. तो आइए जानते हैं भारत अपना अगला मैच किसके खिलाफ खेलेगा...

Updated on: 10 Jun 2024, 05:30 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में बैक टू बैक 2 मैच जीतकर टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर है. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने 6 रन से रोमांचक जीत दर्ज की. हालांकि, अभी भी भारत को सुपर-8 में पहुंचने के लिए आगे अच्छा प्रदर्शन करना होगा. रोहित शर्मा एंड कंपनी अपना अगला मैच मेजबान अमेरिका के साथ 12 जून को खेलेगी. आइए आपको इस मैच से जुड़ी डीटेल्स के बारे में बताते हैं...

12 जून को अमेरिका से भिड़ेगी टीम इंडिया

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत अपना अगला मुकाबला अमेरिका के साथ खेलेगी. ये मैच भी न्यूयॉर्क के नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से मैच की शुरुआत होगी. दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी अहम होगा, क्योंकि दोनों ने ही अपने शुरुआती 2 मैच जीते हैं. 

कमाल के फॉर्म में है अमेरिका

भले ही अमेरिका की टीम के पास ज्यादा अनुभव ना हो, लेकिन रोहित एंड कंपनी इस टीम को हल्के में नहीं ले सकती. USA ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही बाजी मारी है. हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान को सुपर ओवर में मात देकर अपनी काबिलियत साबित की थी. उस जीत ने अमेरिका के खिलाड़ियों को काफी कॉन्फिडेंस दिया होगा, जो भारत के खिलाफ उनके काफी काम आ सकता है. चूंकि, ये मैच नसाउ स्टेडियम में ही होगा, तो एक बार फिर लो स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है.

भारत का पलड़ा भारी

अमेरिका की टीम ने भले ही पाकिस्तान को हराया हो, लेकिन फिर भी 12 जून को अमेरिका के साथ होने वाले मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहने वाला है. न्यूयॉर्क के नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने पहले आयरलैंड को और फिर पाकिस्तान को हराया. हालांकि, इस पिच पर मैच किसी भी ओवर में बदल सकता है. ऐसे में भारत को संभलकर खेलने की जरूरत होगी. वरना, उलटफेर वाले इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : लाहौर में भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला? क्रिकेट फैंस के लिए आई गुडन्यूज