Advertisment

WI vs AFG: निकोलस पूरन की आंधी में उड़ा अफगानिस्तान, एक ही ओवर में जड़ दिए 36 रन

Nicholas Pooran vs Hazarat Umarjai : अफगानिस्तान के खिलाफ सैंट लूसिया में निकोलस पूरन नाम का तूफान आया, जिसने एक ही ओवर में 36 रन ठोक दिए...

author-image
Sonam Gupta
New Update
Nicholas Pooran vs Hazrat Omarzai news

Nicholas Pooran vs Hazarat Umarjai( Photo Credit : Social Media)

Nicholas Pooran vs Hazarat Umarjai : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आखिरी लीग मैच वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच सैंट लूसिया में खेला जा रहा है. इस मैच में निकोलस पूरन नाम की आंधी आई, जो अफगान गेंदबाजों को उड़ाकर ले गई. स्टार बल्लेबाज निकोलस पूरन ने कमाल की पारी खेली. भले ही वह शतक से चूक गए हो, लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए अहम पारी खेली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज अजमतुल्लाह उमरजई को बुरा सपना दे गए. जी हां, ओमरजाई पूरन की इस मार को शायद ही कभी भुला पाएं.

Advertisment

पूरन ने जमकर की उमरजई की पिटाई

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज अजमतुल्लाह उमरजई की निकोलस पूरन ने ऐसी पिटाई की है, जिसे वह शायद ही अब कभी भूल पाएं. 24 साल के इस पेसर के खिलाफ तो मानो पूरन मन बनाकर बैठे थे कि जब-जब वो ओवर लेकर आएंगे, तब-तब पूरन रौद्र रूप धारण करेंगे. पारी के चौथे ओवर में उमरजई के खिलाफ पूरन ने 36 रन बना डाले. 

पहली ही गेंद पर छक्का खाने के बाद ओमरजाई ने अगली नो बॉल फेंक दी, जिस पर चौका आया. फ्री हिट पर बाउंसर फेंकना चाहते थे, लेकिन अनियंत्रित हो गए और गेंद विकेटकीपर के सिर के ऊपर से चौके के लिए चली गई. फ्री हिट अभी भी बची हुई थी, जिस पर उन्होंने शानदार यॉर्कर मारते हुए पूरन को क्लीन बोल्ड कर दिया, लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिलना था. अगली बॉल में लेग बाई का चौका मिला और अंतिम तीन बॉल पर निकोलस पूरन ने एक चौका और फिर लगातार 2 छक्के लगाए. इस तरह उमरजई के इस ओवर में पूरन ने 36 रन ठोक दिए.

Advertisment

शतक से चूके निकोलस पूरन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए निकोलस पूरन ने कमाल की पारी खेली. भले ही टीम का पहला विकेट जल्दी गिर गया, लेकिन फिर इस टीम ने अच्छी वापसी की. पूरन की पारी की बात करें, तो उन्होंने 184.91 कगी स्ट्राइक रेट से 53 गेंदों पर 98 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 8 छक्के निकले. पूरन अपने शतक से सिर्फ 2 रन दूर थे कि तभी अजमतुल्लाह ने उन्हें रन आउट कर पवेलियन भेज दिया.

Source : Sports Desk

wi vs afg t20 world cup nicolas pooran vs azmatullah omarzai टी20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड vs साउथ अफ्रीका 36 runs in an over in T20Is nicolas pooran smashed 36 runs in an over
Advertisment
Advertisment