Advertisment

पैसा बोलता है, T20 लीग खेलने के लिए साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया, दिया ये बयान

टी 20 लीग लगातार बढ़ती जा रही है. लीग की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रभावित हो रहा है. लीग क्रिकेट में पैसा ज्यादा मिलता है. इस वजह क्रिकेट देश की तरफ से खेलने की जगह लीग क्रिकेट को प्राथमिकता दे रहे हैं. साउथ अफ्रीका के एक दिग्गज क्रिकेट ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अपना नाम वापस ले लिया है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Tabraiz Shamsi opts out of South Africa central contract to explore T20 league

T20 लीग खेलने के लिए साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज ने सेंट्रल कांट्रैक्ट ठुकराया (Image- Social Media)

Advertisment

टी 20 क्रिकेट ने क्रिकेट में जितना रोमांच भरा है उतना ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को नुकसान भी पहुंचाया है. टी 20 लीग की संख्या लगातार बढ़ रही है. लीग क्रिकेट में पैसा भी बहुत मिलता है. इस वजह से क्रिकेटर्स अपने देश का सेंट्रल कांट्रैक्ट छोड़ लीग क्रिकेट ज्यादा खेल रहे हैं.  वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इससे बुरी तरह प्रभावित है. इस कड़ी में अगली टीम साउथ अफ्रीका हो सकती है. साउथ अफ्रीका के एक दिग्गज खिलाड़ी ने टी 20 लीग में ज्यादा से ज्यादा खेलने के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अपना नाम वापस ले लिया है. 

Advertisment

इस दिग्गज क्रिकेटर ने ठुकराया सेंट्रल कांट्रैक्ट

साउथ अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अपना नाम वापस ले लिया है. शम्सी ने ये कदम टी 20 लीग में ज्यादा से ज्यादा खेलने के लिए उठाया है. अपना नाम वापस लेने के बाद बयान देते हुए शम्सी ने कहा, मैंने क्रिकेट में उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने और अपने परिवार का सर्वोत्तम तरीके से देखभाल करने के लिए साउथ अफ्रीकी टीम के सेंट्रल कांट्रैक्ट से बाहर होने का फैसला किया है. हालांकि इस फैसले से साउथ अफ्रीका के लिए खेलने की मेरी प्रतिबद्धता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मेरी जब भी जरुरत होगी मैं मौजूद रहूंगा. विश्व कप जीतना मेरा सपना रहा है और ये सपना कोई लीग पूरा नहीं कर सकती है. इसलिए सेंट्रल कांट्रैक्ट में न होने के बाद भी देश के लिए मैं हमेशा उपलब्ध रहूंगा. 

ईमानदारी की प्रशंसा

Advertisment

साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने तबरजे शम्सी की उनके निर्णय के लिए तारीफ की है. बोर्ड के निदेश एनोक नकवे ने कहा कि शम्सी के निर्णय की हम प्रशंसा करते हैं. उसने बहुत ही ईमानदारी से अपनी बात रखी है. देश के लिए खेलना अब भी उसकी प्राथमिकता है. वो हमारी टीम का अहम सदस्य है और उसे हम मौके देते रहेंगे.   

करियर पर नजर

34 साल के तबरेज बाएं हाथ के एक बेहतरीन स्पिनर हैं. शम्सी ने 2 टेस्ट में 6, 51 वनडे में 71 और 70 टी 20 में 89 विकेट लिए हैं. वनडे में उनका श्रेष्ठ प्रदर्शन 49 रन देकर 5 विकेट और टी 20 में 24 रन देकर 5 विकेट है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Team India: मन्नत पूरी हुई, बांग्लादेश को रौंदने के बाद राम लला के दर्शन करने पहुंचा टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी

ये भी पढ़ेंMohammad Azharuddin Net Worth: कितनी है अजहरुद्दीन की नेट वर्थ? जानकर लगेगा झटका

ये भी पढ़ें Smart Replay System: क्रिकेट में आया स्मार्ट रीप्ले सिस्टम, वर्ल्ड कप में होगा इस्तेमाल, जानें DRS और इसमें क्या है अंतर?

cricket news in hindi South Africa Cricket Team T20 League tabraiz shamsi South Africa central contract
Advertisment
Advertisment