Advertisment

क्रिकेट जगत में हड़कंप: बड़ी बड़ी टीमों को धूल चटाने वाले इस देश में क्रिकेट को बैन करने की तैयारी

क्रिकेट की दुनिया के लिए एक बेहद बुरी खबर आ रही है. एक देश जिसने बेहद कम समय में क्रिकेट दुनिया में बड़ा मुकाम बनाया है वहां क्रिकेट को बैन करने की तैयारी चल रही है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Taliban government set to ban cricket in Afghanistan social media reports

क्रिकेट जगत में हड़कंप: बड़ी बड़ी टीमों को धूल चटाने वाले इस देश में क्रिकेट को बैन करने की तैयारी

Cricket: क्रिकेट की दुनिया में पिछले कुछ साल में छोटे छोटे और नए देशों का प्रभाव बहुत तेजी से बढ़ा है. नीदरलैंड, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, नेपाल, यूएई जैसे देशों ने क्रिकेट की दुनिया में मजबूती से कदम बढ़ाया है और बड़ी टीमों को कड़ी टक्कर दी है. क्रिकेट के लिए ये बेहद जरुरी भी है कि टीमों की संख्या बढ़े. इससे क्रिकेट वैश्विक स्तर पर पहले के मुकाबले ज्यादा मजबूत होगा. लेकिन उभरते क्रिकेट देशों में से एक से ऐसी खबर आई है जो दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को निराश कर सकती है.

Advertisment

इस देश में क्रिकेट हो सकता है बैन

जिन छोटे देशों में क्रिकेट की दुनिया में सबसे मजबूत जगह बनाई है उनमें अफगानिस्तान का नाम प्रमुख है. जिस तरह से अफगानिस्तान क्रिकेट खेल रहा है अगले 5 साल में वो दुनिया की सबसे मजबूत टीम बन सकता है. लेकिन टीम से जुड़ी एक बेहद निराशाजनक खबर सामने आ रही है.

सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के मुताबिक अफगानिस्तान की तालिबान सरकार देश में क्रिकेट को बैन करने जा रही है. ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. कई रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि तालिबान के सुप्रीम लीडर ने देश में क्रिकेट पर बैन लगाने का आदेश दे दिया है. हालांकि इस संबंध में अफगानिस्तान सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. 

पिछले 2 विश्व कप में ऐतिहासिक प्रदर्शन 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बीते 2 विश्व कप में तगड़ा प्रदर्शन किया है. भारत में खेले गए वनडे विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान ने श्रीलंका, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसे देशों को हराया था. वहीं वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए टी 20 विश्व कप 2024 में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. लेकिन क्रिकेट बैन करने वाली खबर सही साबित होती है तो इस क्रिकेट के लिए और इस देश के क्रिकेटरों के लिए ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण होगा. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: अगर रिटेन नहीं हुआ तो नीलामी में इस युवा भारतीय गेंदबाज पर जमकर बरसेगा पैसा

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चेन्नई पहुंचे विराट कोहली, सुरक्षा देख आपकी आंखे फटी रह जाएंगी 

ये भी पढ़ें  UP T20 League 2024: टी 20 का सबसे छोटा मैच, 8 गेंद में आया फैसला, सीएसके प्लेयर के छक्के ने टीम को फाइनल में पहुंचाया

 

Cricket afghanistan cricket team news Afghanistan Cricket Team taliban afghanistan cricket news in hindi Taliban Government
Advertisment
Advertisment