Advertisment

IND vs BAN: भारत ने कर दिया वो कारनामा जो कभी नहीं भूल पाएंगे क्रिकेट फैंस, कानपुर टेस्ट में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

IND vs BAN: भारत के हाथों कानपुर टेस्ट में मिली हार के साथ ही बांग्लादेश की टीम 2-0 से सीरीज हार गई. इस मैच में टीम इंडिया ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई है. रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिला है.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Team India
Advertisment

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत ने कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. लगातार 3 दिन बारिश से प्रभावित होने के बाद ऐसा लग रहा था कि ये मैच ड्रॉ हो जाएगा, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 2 दिन में ही मैच को पलट के रख दिया. टीम इंडिया के लिए इस मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. बांग्लादेश ने जीतने के लिए 95 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने यशस्वी जायसवाल के अर्धशतक की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया.

Advertisment

दो दिन का नहीं हो पाया था खेल

भारत बनाम बांग्लादेश कानपुर टेस्ट के पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हुआ. वहीं लगातार 2 दिन बारिश की वजह से मैच शुरू नहीं हो सका, लेकिन टीम इंडिया ने चौथे और पांचवे दिन जिस तरह का खेल दिखाया उसे हर कोई हैरान है और टीम इंडिया की जमकर तारीफ कर रहा है.

पहली पारी में टीम इंडिया को मिली थी 52 रनों की बढ़त

Advertisment

कानपुर टेस्ट के चौथे दिन भारत ने पहले बांग्लादेश को 233 रनों पर सिमट दिया. इसके बाद टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने ओपनिंग करने उतरे. इन दोनों खिलाड़ियों ने महज 18 गेंद पर ही 50 का आंकड़ा पार कर लिया. रोहित शर्मा ने अपनी पहली ही 2 गेंद पर लगातार 2 छक्के जड़ दिए.

वहीं जायसवाल ने सिर्फ 31 गेंदों में फिफ्टी लगाई और कुल 72 रन बनाए. विराट कोहली ने 47 और केएल राहुल ने भी 68 रनों का योगदान दिया. बनाए. टीम इंडिया ने 285 रनों पर पारी घोषित कर दी और पहली पारी के आधार पर टीम को 52 रनों की अहम बढ़त मिली, जो जीत में निर्णायक साबित हुई.

भारत ने बनाया खास रिकॉर्ड

Advertisment

मैच के पांचवे दिन अश्विन-जडेजा की स्पिन जोड़ी ने बांग्लादेश को 146 रनों पर ही समेट दिया और इस तरह से टीम इंडिया को 95 रनों का टारगेट मिल गया, जिसे भारत ने आसानी से हासिल कर लिया. टीम इंडिया ने जीत दर्ज करते ही ऐतिहासिक कीर्तिमान बनाया है. भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में ऐसा पहली बार किया है, जब मैच के दो दिन खेल नहीं हो पाया हो और टीम ने जीत दर्ज कर ली. इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था.

यह भी पढ़ें:  Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने किया कमाल, सिर्फ 2 ही बल्लेबाज कर सके हैं ये कारनामा

यह भी पढ़ें:  कानपुर टेस्ट में भारत ने 2 दिन में निकाली बांग्लादेश का हवा, अब WTC फाइनल में मिल जाएगी एंट्री!

cricket news in hindi Rohit Sharma IND vs BAN
Advertisment
Advertisment