Advertisment

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने की नई पारी की शुरुआत, BJP पार्टी में हुए शामिल

Ravindra Jadeja Joined BJP भारतीय टीम के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्‍यास के बाद अब राजनीति में हाथ अजमाने वाले हैं. उन्होंने BJP को ज्वाइन कर लिया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Ravindra Jadeja BJP

इस पॉलिटिकल पार्टी में हुए शामिल जडेजा (Social Media)

Ravindra Jadeja Joined BJP: भारतीय टीम के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल से संन्‍यास का एलान किया था. अब उन्‍होंने नई पारी की शुरुआत की है. दरअसल अब रवींद्र जडेजा ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. जामनगर से BJP विधायक और रवींद्र जड़ेजा की पत्‍नी रीवाबा जाडेजा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी.

Advertisment

BJP में शामिल हुए रवींद्र जडेजा

रवींद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) को उनकी वाइफ रिवाबा जडेजा के साथ कई बार बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करते देखा गया था. वह अपनी वाइफ के साथ रोड शो में भी हिस्सा लेते थे. अब उन्होंने ऑफिसियली बीजेपी को ज्वाइन कर लिया है. रिवाबा जडेजा ने एक्‍स पर एक पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है.

जडेजा इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं. जडेजा ने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला था और भारत ने खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया.  

रवींद्र जडेजा का क्रिकेट करियर

रवींद्र जडेजा की टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 74 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान 41 पारियों में उन्‍होंने 515 रन बनाए. इसके अलावा जडेजा ने 29.85 की औसत और 7.13 की इकॉनमी से 54 विकेट हासिल किए हैं.

जडेजा ने टीम इंडिया के लिए अबतक 197 वनडे खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 132 पारियों में कुल 2756 रन बनाए हैं. जिसमें 13 अधर्शतक शामिल है. हालांकि वनडे में जडेजा के नाम कोई शतक नहीं है. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 220 विकेट चटकाए हैं. 5/33 वनडे में उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.

यह भी पढ़ें:  VIDEO: ध्रुव जुरेल की कीपिंग ने फैंस को दिलाई धोनी की याद, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे भौचक्के

यह भी पढ़ें:  Viral Video: ऋषभ पंत के आउट होने की वजह बने शुभमन गिल, जानें क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें:  बांग्लादेश सीरीज से पहले टीम इंडिया की चिंता बढ़ी, Duleep Trophy खेलने उतरे सारे बड़े स्टार रहे फ्लॉप

BJP Ravindra Jadeja BJP Ravindra Jadeja
Advertisment