Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश को हराते ही टीम इंडिया रचेगी इतिहास, इस मामले में साउथ अफ्रीका की करेगी बराबरी

IND vs BAN Chennai Test: भारत और बंग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. वहीं इस सीरीज में टीम इंडिया कई बड़े कीर्तिमान को हासिल कर सकती है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs BAN Chennai Test..

बांग्लादेश को हराते ही टीम इंडिया रचेगी इतिहास (Social Media)

India vs Bangladesh Chennai Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. यह सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी खास होने वाली है. इसके लिए रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने अपनी तैयारियों में जुट गई है. वहीं अगर टीम इंडिया पहले टेस्ट में बांग्लादेश को हरा देती है तो वो साउथ अफ्रीका की बराबरी पर कर लेगी. इसके साथ ही कुछ और कीर्तिमान भी बन सकते हैं.

Advertisment

दरअसल टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में साउथ अफ्रीका की टीम अबतक 179 मैचों में जीत हासिल की है और सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में चौथे नंबर पर है. वहीं टीम इंडिया ने अब तक 178 टेस्ट मैच अपने नाम किया है. ऐसे में अगर चेन्नई टेस्ट में भारत बांग्लादेश को हरा देता है तो वो साउथ अफ्रीका की बराबरी कर लेगा. इसके बाद इसी सीरीज का दूसरा मैच जो कानपुर में होना है, उसे भी भारत जीतने में कामयाब हो जाता है तो वो साउथ अफ्रीका को पीछे छोड़ देगा.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता है सबसे ज्यादा टेस्ट

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक कुल मिलाकर 414 टेस्ट मुकाबले जीते हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है. इंग्लैंड ने अबतक कुल 397 टेस्ट मैच जीते हैं. वेस्टइंडीज की टीम भी इस मामले में काफी आगे है. टीम ने अब तक कुल 183 टेस्ट मैच जीतने में कामयाब हुई है.

Advertisment

भारत की टेस्ट में जीत और हार इस वक्त बराबर

दरअसल, टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतने में कामयाब हो जाती है तो टेस्ट क्रिकेट में उसके 92 साल के इतिहास में पहली बार हार से ज्यादा जीत होंगी. भारत ने अबतक 579 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें से भारत को 178 में जीत और 178 में ही हार मिली है. वहीं 222 मैच ड्रॉ रहा है. 

यह भी पढ़ें:  Sachin Tendulkar: 27 साल से सचिन तेंदुलकर के नाम है ये बॉलिंग रिकॉर्ड, इसके बारे में शायद ही जानते हो आप

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: बांग्लादेश के लिए 'स्पेशल हथियार' तैयार कर रहे हैं रोहित-गंभीर, भारत की जीत अब हो गई पक्की!

IND vs BAN Cricket News India vs Bangladesh 1st Test cricket news in hindi Indian Cricket team IND vs BAN Chennai Test
Advertisment
Advertisment