Advertisment

टीम इंडिया के दरवाजे हुए बंद, अब सिर्फ IPL खेलते नजर आएंगे ये 3 खिलाड़ी

IPL : भारतीय क्रिकेट टीम के ये तीन सीनियर खिलाड़ी अब सिर्फ आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. टीम इंडिया में इनके लिए दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Team India door closed these three senior players will only be seen in IPL now

टीम इंडिया के दरवाजे हुए बंद, अब सिर्फ IPL खेलते नजर आएंगे ये 3 खिलाड़ी (Image- Social Media)

Advertisment

IPL: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी है. रोहित शर्मा की अगुआई में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है. जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया. न्यूज़ीलैंड सीरीज के लिए वही टीम चुनी गई है जो बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा थी. उस सीरीज से सिर्फ यश दयाल ही एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो अपनी जगह बचा कर नहीं रख सके हैं . इसके साथ ही एक बार से उन सीनियर खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दिया गया है जो घरेलू क्रिकेट खेलते हुई राष्ट्रीय टीम में वापसी के इंतज़ार में है. टीम की घोषणा के बाद अब ये साफ हो गया है कि कभी टेस्ट क्रिकेट का अहम हिस्सा रहे ये 3 खिलाड़ी अब सिर्फ IPL में नजर आ सकते हैं .

अजिंक्य रहाणे 

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी कर चुके अजिंक्य रहाणे 2023 में खेली गई वेस्टइंडीज सीरीज के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने घरेलू क्रिकेट के साथ साथ काउंटी में भी रन बनाए हैं. मुंबई को अपनी  कप्तानी में रणजी और ईरानी कप जिताया है. इसके बावजूद रहाणे को 1 बार फिर से नजरअंदाज किया गया है. लगातार टीम से बाहर रखना ये दिखता है कि बीसीसीआई अब इस खिलाड़ी से आगे देख रही है. रहाणे अब सिर्फ आईपीएल में ही खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा कपिल देव के बाद ऐसे पहले गेंदबाज हैं जिन्होंने 100 टेस्ट खेला और उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा. वे इस फॉर्मेट में 300 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं . लेकिन वे 3 साल से टीम से बाहर हैं. उनकी जगह टीम अब आकाश दीप जैसे युवा गेंदबाजों को आगे ला रही है. पिछले 2 सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. इसलिए अगले कुछ साल ईशांत आईपीएल खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें Virat Kohli Video: 'BGT में आग लगानी है...,' फैंस के सवाल पर विराट कोहली का चौंकाने वाला रिएक्शन वायरल

उमेश यादव 

एक समय टेस्ट फॉर्मेट का नियमित हिस्सा रहे उमेश यादव WTC 2023 फाइनल के बाद से ही टीम से बाहर हैं. उमेश घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं प्रदर्शन भी अच्छा रहा है लेकिन राष्ट्रीय टीम में अब शायद ही उन्हें मौका मिले . उमेश भी इस साल आईपीएल में दिख सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: ऐसा हुआ तो रोहित शर्मा को रिटेन नहीं कर पाएगी मुंबई इंडियंस, रिटेंशन लिस्ट पर आया बड़ा अपडेट

Team India cricket news in hindi IPL 2025 ipl Ajinkya Rahane Ishant Sharma Umesh Yadav
Advertisment
Advertisment