Advertisment

'वह सब कुछ भूल जाता है, लेकिन इस...' Rohit Sharma को लेकर चैंपियन कोच ने दिया बड़ा बयान

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं. वहीं उनके भुलने वाली आदत को लेकर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने बड़ा बयान दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Vikram Rathor on Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Social Media)

Vikram Rathour on Rohit Sharma Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है. विक्रम राठौर ने रोहित शर्मा की भुलने वाली आदत पर भी अपनी प्रतिक्रियां दी. उन्होंने खुलासा किया कि रोहित सब कुछ भूल सकता हैं, लेकिन किसी भी परिस्थिति में गेमप्लान उसके दिमाग से कभी नहीं मिटता है.

Advertisment

जानें रोहित शर्मा की सफल कप्तानी का राज

विक्रम राठौर ने एक पॉडकास्ट 'फाइंड अ वे विद तरुवर कोहली' को दिए इंटरव्यू में कहा कि भले ही रोहित कभी-कभी टॉस के समय बैटिंग लेनी है या बॉलिंग करने का फैसला भूल जाते हैं. वह टीम बस में अपना फोन और आईपैड भी छोड़ देते हैं, लेकिन उनकी रणनीति और गेम प्लान हमेशा उनके दिमाग में रहता है. राठौर ने कहा, "रोहित अपनी प्लानिंग के मास्टर हैं और एक स्मार्ट कप्तान हैं. मैंने कभी ऐसा कप्तान नहीं देखा जो टीम मीटिंग और रणनीतियों में इतनी गहराई से शामिल हो."

विक्रम राठौर ने कहा कि रोहित का सभी प्लेयर्स के साथ करीबी रिश्ता और उनकी जरूरतों को समझने की उनकी क्षमता उन्हें दूसरे कप्तानों से अलग बनाती है. उन्होंने कहा, "रोहित खिलाड़ियों के कप्तान हैं. वह खिलाड़ियों के साथ काफी समय बिताते हैं, उनके विचारों को समझते हैं और टीम की रणनीति में उनके योगदान को शामिल करते हैं."

इसके अलावा विक्रम राठौर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल का एक दिलचस्प किस्सा भी बताया. उन्होंने बताया कि कैसे रोहित ने डेथ ओवरों से पहले जसप्रीत बुमराह को बॉलिंग के लिए भेजा, जिससे भारत के पक्ष में मैच पलट गया. राठौर ने कहा, "रोहित की यह रणनीति हैरान करने वाली थी, लेकिन इस फैसले ने हमें मैच जीतने में मदद की."

यह भी पढ़ें:  Rinku Singh : विराट कोहली के पीछे ही पड़ गए हैं रिंकू सिंह, KKR छोड़ने को हैं तैयार

Rohit Sharma Team India
Advertisment
Advertisment