Advertisment

Team India: दिलीप ट्रॉफी के इन स्टार प्लेयर्स की टीम इंडिया में होने वाली है एंट्री! 2 इसी साल कर सकते हैं डेब्यू

Duleep Trophy 2024: दिलीप ट्रॉफी 2024 में कई ऐसे युवा खिलाड़ी खेल रहे हैं जो भविष्य में टीम इंडिया के स्टार बन सकते हैं. यहां हम उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो जल्द ही टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आ सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Musheer Khan Team India

दिलीप ट्रॉफी के इन स्टार प्लेयर्स की टीम इंडिया में होने वाली है एंट्री (Social Media)

Duleep Trophy 2024: दिलीप ट्रॉफी 2024 में टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं. वहीं इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा से जलवा बिखेर रहे हैं. यह खिलाड़ी आने वाले वक्त में टीम इंडिया के स्टार बन सकते हैं. कुछ खिलाड़ियों को जल्द ही टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती है. चलिए इस आर्टिकल में हम आपको पांच ऐसे खिलाड़ियों के बार में बताएंगे, जो टीम इंडिया के सुपर स्टार बन सकते हैं. 

Advertisment

मुशीर खान 

स्पिन ऑलराउंडर मुशीर खान दिलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया-बी के लिए खेल रहे हैं. मुशीर ने इंडिया-ए के खिताफ 181 रनों की शानदार पारी खेलकर खूब सुर्खियां बटोंरी. मुशीर की प्रतिभा को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि वह भविष्य में टीम इंडिया के सुपर स्टार बन सकते हैं. 19 साल के मुशीर लगातार घरेलू क्रिकेट में दमदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

यश दयाल 

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल आईपीएल में अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं. हालांकि, रेड बॉल फॉर्मेट में यश दयाल और भी ज्यादा खतरनाक साबित होते हैं. दिलीप ट्रॉफी 2024 में यूपी के यश दयाल इंडिया-बी की टीम का हिस्सा हैं. पहले राउंड के मैच में यश ने 4 विकेट हासिल किए. यश दयाल को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.

तनुष कोटियान

तनुष कोटियान एक शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. वो स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हैं. वो आने वाले समय में टीम इंडिया में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह ले सकते हैं. दिलीप ट्रॉफी में कोटियान इंडिया-ए के लिए खेल रहे हैं.

हर्षित राणा

तेज गेंदबाज हर्षित राणा नई गेंद और पुरानी गेंद से काफी खतरनाक गेंदबाजी करते हैं. आईपीएल में उन्होंने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया था. वो गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने में माहिर हैं. वो वाइट बॉल फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुके हैं. दिलीप ट्रॉफी में हर्षित राणा इंडिया-डी के लिए खेल रहे हैं. पहले राउंड के मैच में उन्होंने 4 विकेट चटकाए थे. हर्षित राणा इसी साल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में भी डेब्यू कर सकते हैं. 

अभिषेक पोरेल 

Advertisment

विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिट्लस के लिए धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और खूब सुर्खियों बटोरी थी. वह दिलीप ट्रॉफी में इंडिया-सी टीम के लिए खेल रहे हैं. पहले राउंड के मैच में पोरेल ने 34 और नाबाद 35 रनों की पारी खेली. भविष्य में पोरेल टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:  Rishabh Pant: 'मैं ऐसा बिल्कुल नहीं करुंगा...' ऋषभ पंत और कुलदीप यादव के बीच बातचीत हुई वायरल

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: आईपीएल 2025 से पहले इन टीमों के कप्तान बदलना तय, भारतीय युवा खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल

Yash Dayal IND vs BAN Duleep Trophy 2024 Musheer Khan Duleep Trophy
Advertisment