Advertisment

खत्म हुआ इंतजार...BCCI ने साउथ अफ्रीकी दिग्गज को बनाया टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच

Team India New Bowling Coach: साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्केल को टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच बनाया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से वह कमान संभालेंगे.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Team India Bowling Coach

टीम इंडिया को मिल गया बॉलिंग कोच (Social Media)

Morne Morkel Team India New Bowling Coach : टीम इंडिया के बॉलिंग कोच का आखिरकार इतंजार खत्म हो गया. BCCI ने साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्केल को टीम इंडिया का नया गेंदबाजी कोच बनाया गया है. मोर्ने मोर्केल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना कार्यभार संभालेंगे. जय शाह ने इस बात की जानकारी खुद एक क्रिकेट वेबसाइट को दी. गौतम गंभीर ने पहले भी बीसीसीआई से गेंदबाजी कोच के पद के लिए मोर्कल के नाम पर विचार करने का अनुरोध किया था.

Advertisment

गंभीर से हैं अच्छे संबंध

बता दें कि आईपीएल के दौरान गंभीर और मोर्कल दोनों के बीच अच्छे संबंध बने थे. दरअसल दोनों लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा रहे और एक साथ काम किया है. ऐसे में गंभीर ने बीसीसीआई को मोर्कल को बॉलिंग कोच बनाने पर विचार करने का अनुरोध किया था.

पाकिस्तान के कोच भी रह चुके हैं मोर्केल 

Advertisment

मोर्ने मोर्केल के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में कोचिंग का अनुभव भी है. इससे पहले वे पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं. अब वह टीम इंडिया के बॉलिंग कोच की भूमिका निभाएंगे.

मोर्ने मोर्केल का इंटरनेशनल करियर 

मोर्ने मोर्केल के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट मैच खेला है और इस दौरान 309 विकेट चटकाए हैं. वहीं उन्होंने 117 वनडे मैचों में 188 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा उन्होंने 44  टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है, जिसमें 47 विकेट झटके हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि उनकी कोचिंग में टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहता है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Independence Day 2024 पर ये 3 भारतीय धुरंधर क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, धोनी ने भी इस दिन को बनाया था यागदार

यह भी पढ़ें:  PR Sreejesh: भारत को ब्रांज मेडल दिलाकर लिया था संन्यास, अब हॉकी इंडिया ने गोलकीपर श्रीजेश के सम्मान में किया बड़ा ऐलान

Advertisment

 

Team India New Bowling Coach Team India Morne Morkel
Advertisment
Advertisment