Advertisment

Women’s T20 World Cup: पड़ोसी नहीं आए काम, पाकिस्तान के हार के साथ ही विश्व कप से बाहर हुई टीम इंडिया

Women’s T20 World Cup: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 लीग मैच में 54 रन से हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड की हार के साथ ही भारतीय टीम भी विश्व कप से बाहर हो गई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
India out of Women’s T20 World Cup after Pakistan lost to New Zealand

Indian Women Cricket Team (Image- Social Media)

Advertisment

Women’s T20 World Cup: टी 20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच भारत के दृष्टिकोण से काफी अहम था. पाकिस्तान अगर इस मैच में जीत जाता तो भारतीय टीम के विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बनी रहती लेकिन पाकिस्तान की शर्मनाक हार के साथ ही भारतीय टीम भी बाहर हो गई. 

न्यूजीलैंड ने बनाए थे सिर्फ 110 रन

इस बेहद अहम मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए थे. ओपनर सूजी बेट्स 28 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं. वहीं ब्रूक हालिडे ने 22 रन बनाए. जॉर्जिया पॉलिमर ने 17 और कप्तान सोफी डिवाइन ने 19 रन बनाए.

ये भी पढ़ें-  Pakistan Team: हैरान करने वाला खुलासा, ड्रेसिंग रुम की खबरें लीक कर रहा था, इसलिए पाकिस्तान टीम से ड्रॉप हुआ ये खिलाड़ी

56 पर सिमटी पाकिस्तान 

पाकिस्तान को जीत के लिए 111 का लक्ष्य मिला था. लेकिन न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी और मजबूत क्षेत्ररक्षण के आगे टीम ने घुटने टेक दिए. पाकिस्तान की पूरी टीम 11.4 ओवर में 56 पर सिमट गई. सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई अंक में जा पाई. 5 बल्लेबाज शून्य पर रही. कप्तान फातिमा सना 21 और मुनीबा अली ने 15 रन बनाए. एमिला केर ने 3, इडेन कार्सन ने 2, रोजमेरी मायर, ली ताहुहु और फ्रान जोनास को 1-1 विकेट मिला है.  पाकिस्तान अगर इस मैच को 10 से 12 ओवर में जीत जाता तो शायद वो भी सेमीफाइनल में पहुंचता लेकिन उसकी हार ने भारतीय टीम को भी बाहर होना पड़ा.

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: पाकिस्तान ने फिर कर दी ये बड़ी गलती, दूसरे टेस्ट का भी हो सकता है पहले टेस्ट वाला अंजाम

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से हारी थी

भारतीय टीम को 13 अक्टूबर को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रन से हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 151 रन बनाए थे.  भारतीय टीम 20 ओवर में 142 रन ही बना सकी और मैच 9 रन से गंवा बैठी. टीम इंडिया को अपने पहले लीग में मैच में न्यूजीलैंज से भी हार का सामना करना पड़ा था. ये दोनों हार टीम के विश्व कप से बाहर होने का कारण बनी.

ये भी पढ़ें-  BCCI big decision: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, खत्म हो गया ये रोमांचक नियम

cricket news in hindi Indian women cricket team women's T20 World Cup Indian Women Cricket Team news PAK W vs NZ W
Advertisment
Advertisment