Advertisment

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट में बनेगा बड़ा कीर्तिमान, जीतते ही टीम इंडिया रचेगी इतिहास

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मैच को जीतने में कामयाब होती है तो वो एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लेगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN Chennai Test

भारत-बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट में बनेगा बड़ा कीर्तिमान (Social Media)

India vs Bangladesh Chennai Test: भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का आगाज होने में बस कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. पहले मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. चेन्नई टेस्ट पर सबसे ज्यादा नजर रहने वाली है, क्योंकि इस मैच को टीम इंडिया जीतने में कामयाब होती है तो बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी. 

Advertisment

WTC फाइनल के लिए अहम है सीरीज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से टीम इंडिया के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में 68.52 पीसीटी के साथ भारत इस वक्त टॉप पर मौजूद है. इस टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया कुछ ऐसा करेगी, जो इतिहास में पहले कभी भी देखा नहीं गया है. दरअसल टीम इंडिया टेस्ट में हार से ज्यादा जीत हासिल करने वाली टीम बन जाएगी. इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ कि भारत ने हार से ज्यादा टेस्ट मैच जीत हों, अभी ये आंकड़ा बराबरी पर चल रहा है.

भारत की टेस्ट में जीत और हार इस वक्त बराबर

Advertisment

टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीत जाती है तो टेस्ट क्रिकेट में उसके 92 साल के इतिहास में पहली बार हार से ज्यादा जीत होंगी. भारत ने अबतक 579 टेस्ट मैचों में 178 जीत और 178 हार दर्ज की हैं. जिसमें से 222 मैच ड्रॉ रहा है. 

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित-कोहली का कैसा रहा है प्रदर्शन?

बांग्लादेश के खिलाफ अब तक विराट कोहली (Virat Kohli) ने 6 मैचों की 9 पारियों में 437 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक जड़ा है. दूसरी ओर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट रिकॉर्ड बहुत खराब है, क्योंकि वो 3 मैचों में सिर्फ 33 रन ही बना पाए हैं, जिनमें उनका सर्वाधिक स्कोर 21 रन है.

Advertisment

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

IND vs BAN cricket news in hindi Indian Cricket team IND vs BAN Chennai Test Team India
Advertisment
Advertisment