Advertisment

IND vs BAN: टीम इंडिया के लिए एतिहासिक होगा चेन्नई टेस्ट, इस खास मुकाम को करेगी हासिल

IND vs BAN Chennai Test: भारत और बांग्लादेश का पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मैच को जीतने में कामयाब होती है तो वो एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लेगी.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Team India Test Records..

चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया रचेगी इतिहास (Social Media)

India vs Bangladesh Chennai Test: भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. बांग्लादेश ने हाल में पाकिस्तान को उसी के घर में 2-0 से शिकस्त देकर आ रही है. और उसके हौसले बुलंद हैं. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी. चेन्नई टेस्ट पर सबसे ज्यादा नजर रहने वाली है, क्योंकि इस मैच को टीम इंडिया जीतने में कामयाब होती है तो बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी. 

Advertisment

भारत की टेस्ट में जीत और हार इस वक्त बराबर

दरअसल, टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जीतने में कामयाब हो जाती है तो टेस्ट क्रिकेट में उसके 92 साल के इतिहास में पहली बार हार से ज्यादा जीत होंगी. भारत ने अबतक 579 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें से भारत को 178 में जीत और 178 में ही हार मिली है. वहीं 222 मैच ड्रॉ रहा है. 

चेन्नई में भारत का ऐसा है टेस्ट रिकॉर्ड

Advertisment

भारत ने चेन्नई में अब तक कुल 34 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. जिसमें से टीम इंडिया को 15 मैचों में जीत मिली है. जबकि 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं 11 मैच ड्रॉ रहा हैं. जबकि एक मैच टाई हुआ है. भारतीय टीम ने यहां आखिरी टेस्ट मैच साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. यह मुकाबला भारत ने 317 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया था. हालांकि इससे पहले यहां इंग्लैंड से हार भी मिली थी. 

कोहली-बुमराह पर रहेगी नजर

बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया गया है. कोहली ने चेन्नई में अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 6 पारियों में 267 रन बनाए हैं. कोहली ने चेन्नई में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. वे टीम इंडिया के लिए यहां गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. 

Advertisment

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: कब खेला गया था भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच? जानें क्या था रिजल्ट

IND vs BAN Chennai Test team india records Chennai Test IND vs BAN
Advertisment
Advertisment