Advertisment

Team India squad: बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन से जुड़ी बड़ी खबर, जानें कब घोषित होगा स्कवॉड?

Team India squad: भारतीय क्रिकेट टीम की अगली सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया स्कवॉड का चयन अगले सप्ताह हो सकता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Team India squad for Bangladesh

Team India (Image- Social)

Team India squad for Bangladesh series: भारतीय क्रिकेट टीम की अगली सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेली जानी है. बांग्लादेश इस सीरीज के लिए भारत आने वाली है. इस सीरीज में दो टेस्ट और 3 टी 20 मैच खेले जाने हैं. पहले टेस्ट सीरीज खेली जानी है और उसके बाद टी 20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयन से संबंधित एक अहम सूचना आई है.

Advertisment

कब होगा भारतीय टीम का ऐलान?

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा अगले सप्ताह हो सकती है. टीम की घोषणा से पहले बीसीसीआई की परेशानी बढ़ी हुई है. इसकी वजह सूर्यकुमार यादव हैं. टी 20 कप्तान सूर्या बुची बाबू टूर्नामेंट खेलते हुए इंजर्ड हो गए थे. अगर  वे बांग्लादेश सीरीज तक फिट नहीं होते तो फिर किसे इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया जाएगा.

इसको लेकर बीसीसीआई के अधिकारियों के बीच मंथन जारी है. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में सरफराज खान, देवदत्त पड्डिकल और रजट पाटीदार जैसे कई युवाओं को मौका दिया गया था. उनमें कौन टीम में अपनी जगह बचा पाते हैं ये भी देखना होगा. बतौर कोच गंभीर की ये पहली टेस्ट सीरीज होगी. 

बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेगा भारत

भारत दौरे से पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान में धमाकेदार प्रदर्शन किया है. बांग्लादेश ने 2-0 से टेस्ट सीरीज जीत इतिहास रचा है. इस सीरीज के पहले पाकिस्तान के खिलाफ एक भी टेस्ट न जीतने वाले बांग्लादेश ने न सिर्फ टेस्ट जीता बल्कि 2-0 से सीरीज जीत क्रिकेट वर्ल्ड को चौंका दिया है. इस प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकती और एक मजबूत टीम का ऐलान बीसीसीआई को करना होगा.

बात अगर आंकडों की करें तो टेस्ट में बांग्लादेश का भारत का खिलाफ बेहद निराशाजनक रिकॉर्ड है. भारत और बांग्लादेश के बीच 13 टेस्ट हुए हैं जिसमें 11 भारत ने जीते हैं जबकि 2 ड्रॉ रहे हैं. बांग्लादेश एक भी टेस्ट नहीं जीता. सीरीज का पहला टेस्ट 19 सिंतबर और दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से खेला जाएगा. 7, 10 13 अक्टूबर को टी 20 मैच खेले जाएंगे. 

ये भी पढ़ें-  Yashasvi Jaiswal: कौन है यशस्वी जायसवाल की विदेशी गर्लफ्रेंड? सोशल मीडिया वायरल हो रही फोटोज

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: इस युवा ऑलराउंडर पर टीमें लगाएगी करोड़ों की बोली! अपने IPL डेब्यू सीजन में ही मचाया था धमाल

Team India squad for Bangladesh series cricket news in hindi Team India IND vs BAN
Advertisment
Advertisment