Advertisment

ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, BCCI के बड़े अधिकारी ने साफ की तस्वीर

ICC Champions Trophy 2025: भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं ये एक बड़ा सवाल है. अब इस पर बीसीसीआई के एक बड़े अधिकारी के बयान ने काफी कुछ स्पष्ट कर दिया है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
ICC Champions Trophy 2025

ICC Champions Trophy 2025 (Image- Social Media)

Advertisment

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान में होनी है. इवेंट फरवरी और मार्च 2025 में प्रस्तावित है. इस टूर्नामेंट के लिए 8 टीमों ने क्वालिफाई किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी कर रहा है. आईसीसी द्वारा पीसीबी को बजट का आवंटन भी किया जा चुका है. इन सबके बावजूद भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं ये एक बड़ा सवाल है और अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाती है तो फिर टूर्नामेंट का आयोजन किस तरह किया जाएगा ये एक बड़ा सवाल है. भारतीय टीम के चैंपियंस ट्रॉफी जाने के सवाल पर बीसीसीआई के बड़े अधिकारी ने एक बयान दिया है जिससे काफी कुछ स्पष्ट हो गया है.

Advertisment

BCCI के बड़े अधिकारी का बयान

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच को देखने के लिए बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी मौजूद थे. इसी दौरान चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के पाकिस्तान जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, भारत से बाहर किसी भी देश का दौरा करने के लिए भारतीय टीम को सरकार अनुमति देती है. सरकार जिस देश में जाने की अनुमति है. टीम इंडिया वहीं जाती है. इसलिए पाकिस्तान जाने पर फैसला भी सरकार करेगी.  

मुश्किल हुआ भारतीय टीम का जाना 

Advertisment

मुंबई में 2008 में आंतकवादी घटना हुई थी. इसमें काफी लोग मरे थे. इसमें पाकिस्तानी आतंकियों का हाथ था. इस घटना के बाद भारत सरकार ने बेहद सख्त नियम अपनाया हुआ है. सरकार का कहना है कि जबतक पाकिस्तान सरकार आंतकवाद के खिलाफ कदम नहीं उठाती और उसका परिणाम नहीं दिखता तबतक भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी और न ही पाकिस्तानी टीम को भारत दौरे की इजाजत है.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में भी शामिल नहीं किया जाता है. भारत और पाकिस्तान का मैच सिर्फ एसीसी और आईसीसी इवेंट में होता है. चैंपियंस ट्रॉफी चुकी पाकिस्तान में है इसलिए भारतीय टीम का जाना मुश्किल लग रहा है. सरकार की तरफ से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है लेकिन पुराने स्टैंड देखने से अनुमान लगाया जा सकता है कि वे शायद ही अनुमति दे.

ये विकल्प आजमा सकती है आईसीसी

Advertisment

भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति अगर भारत सरकार नहीं देती है तो फिर आईसीसी हाईब्रिड मॉडल को अपना सकती है. ऐसा हो सकता है कि भारत अपने सारे मैच दुबई या फिर श्रीलंका में खेले और बाकी टीमें पाकिस्तान जाएं. बता दें कि एशिया कप 2023 इसी मॉडल पर खेला गया था.

 

ये भी पढ़े-  लो जी आ गई एक और T20 लीग, भारत सहित 6 देशों के खिलाड़ी आएंगे नजर, पाकिस्तान को मौका नहीं, यहां होंगे मैच

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Bazeball नहीं अब वर्ल्ड क्रिकेट में Gautiball और Roball का दिखेगा दबदबा, जानें सोशल मीडिया पर क्यों हो रहा ट्रेंड

ये भी पढ़ें-  KL Rahul: केएल राहुल की तूफानी पारी देख गदगद हुआ ये दिग्गज, तारीफ में कही ये बड़ी बात

IND vs PAK cricket news in hindi Indian Cricket team bcci Champions Trophy 2025 ICC Champions Trophy 2025 Rajeev Shukla bcci Rajeev Shukla
Advertisment
Advertisment