Advertisment

AFG vs SA: साउथ अफ्रीका टीम पर बोझ बना ये खिलाड़ी, हर मैच में बन रहा हार की वजह

South Africa Cricket Team: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज हार चुकी है. इसमें एक ऐसे खिलाड़ी का बड़ा योगदान रहा है जो लंबे समय से रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
South Africa Cricket Team Temba Bavuma

South Africa Cricket Team

Advertisment

South Africa Cricket Team:  साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के यूएई पहुंची थी. अफगानिस्तान पहली बार साउथ अफ्रीका की मेजबानी कर रही थी. सीरीज से पहले अफ्रीका को जीत का दावेदार माना जा रहा था लेकिन अफगानिस्तान ने दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को एक बार फिर चौकाया है और शुरुआती 2 वनडे जीत सीरीज अपने नाम कर ली है. साउथ अफ्रीका की हार में एक खिलाड़ी का बड़ा योगदान है. ये खिलाड़ी लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म है. टेस्ट, वनडे या फिर टी 20 किसी भी फॉर्मेट में इस खिलाड़ी से रन नहीं बन रहे. लंबे समय से रनों के लिए जूझ रहा ये खिलाड़ी अब टीम के लिए बोझ बन चुका है और हार की वजह बनता जा रहा है क्योंकि उसकी वजह से इन फॉर्म खिलाड़ियों को बाहर बैठना पड़ता है.

ये खिलाड़ी बना बोझ

हम जिस खिलाड़ी की बात करे रहे हैं उसका नाम है टेंबा बावुमा. जी हां, साउथ अफ्रीका के कप्तान ही अपनी टीम के लिए बोझ बन गए हैं. अफगानिस्तान दौरे के पहले मैच में वे नहीं खेले थे लेकिन दूसरे और तीसरे मैच में फ्लॉप रहे. दूसरे मैच में 38 और तीसरे मैच में उनके बल्ले से 22  रन निकले. बावुमा ओपनिंग करने आते हैं लेकिन उनके जल्दी आउट होने की वजह से साउथ अफ्रीका दबाव में आ जाती है और छोटी छोटी टीमों के खिलाफ हार का सामना करना पड़ता है. जबकि उन्हें टीम के मुख्य बल्लेबाज के रुप में टीम में शामिल किया जाता है. अफगानिस्तान सीरीज इसका ताजा उदाहरण है. 

तीनों फॉर्मेट में नहीं निकल रहे रन

टेंबा बवुमा हर फॉर्मेट में असफल हैं. पिछली 10 टेस्ट पारियों में उनके बल्ले से 1 शतक और 1 अर्धशतक आया है. पिछली 10 वनडे पारियों में वे एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. 38 सर्वाधिक स्कोर रहा है. वहीं 10 टी 20 पारियों में वे सिर्फ 108 रन बना सके हैं जिसमें एक भी फिफ्टी नहीं आई है. सर्वाधिक स्कोर 36 रहा है.   

करना चाहिए ड्रॉप 

अनगिनत मौकों के बावजूद बतौर कप्तान और बल्लेबाज असफल रहे टेंबा टीम पर बोझ बन गए हैं. उनकी जगह दूसरे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए. बावुमा के करियर पर गौर करें तो 59 टेस्ट में 35 की औसत से 3102, 40 वनडे में 1572 और 36 टी 20 में 670 रन उन्होंने बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें-   Kane Williamson: केन विलियमसन ने रचा इतिहास, रॉस टेलर, स्टीफन फ्लेमिंग, मैक्कुलम सबको पीछे छोड़ा

ये भी पढ़ें-   Viral Video: 'ऑफिसियल ID...,' चेन्नई टेस्ट के दौरान शुभमन गिल ने लिए मोहम्मद सिराज के मजे, मजेदार वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें-  Viral Video: तो इस वजह से बांग्लादेश की फील्डिंग सेट कर रहे थे ऋषभ पंत, वजह जीत लेगी आपका दिल

 

cricket news in hindi South Africa Cricket Team Temba Bavuma AFG vs SA
Advertisment
Advertisment