Paris Olympics 2024 नहीं खेलेगा टेनिस का वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी, सामने आई बड़ी वजह

Paris Olympics: टेनिस के नंबर-1 खिलाड़ी यानिक सिनर ने पेरिस ओलंपिक 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है और वजह भी बताई है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Jannik Sinner

Jannik Sinner (Social Media)

Paris Olympics 2024: Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 के  आगाज होने में महज कुछ ही घंटे रह गए हैं. 26 जुलाई को भारतीय समयानुसार रात करीब 11 बजे पेरिस ओलंपिक का रंगारंगा आगाज होगा. इस बार ओलंपिक में दुनियाभर के 10 हजार से ज्यादा एथलीट भाग लेंगे. ओलंपिक में मेडल जीतना हर खिलाड़ी का सपना होता है. इसके लिए एथलीट सालों मेहनत करते हैं. अब ओलंपिक 2024 शुरू होने से कुछ दिन पहले ही टेनिस में दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी यानिक सिनर ने अपना नाम वापस ले लिया है. उन्होंने इस बात का खुलासा खुद किया है.

Advertisment

सोशल मीडिया पर खुद किया बड़ा ऐलान

टेनिस नंबर-1 खिलाड़ी यानिक सिनर ने गले में टॉन्सिल होने के कारण पेरिस ओलंपिक से अपना नाम वापस ले लिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी. इटली के इस 22 साल के खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि डॉक्टर ने मुझे सलाह दी है कि वह इस खेल में हिस्सा न लें. सिनर ने लिखा कि मैं बेहद दुखी और निराश हूं. पेरिस ओलंपिक खेलना मेरा मेन टारगेट में से एक था. मैं देश के लिए खेलने के लिए उत्सुक था. 

स्टार खिलाड़ी ने आगे कहा कि मुझे उम्मीद है कि में भविष्य में ओलंपिक का हिस्सा बनूंगा. मैं अपनी टीम के साथ प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन जैसा कि मेरी मेडिकल टीम ने सलाह दी है, मुझे अब रेस्ट करने और पूरी तरह स्वस्थ होने के लिए कुछ समय लेना चाहिए. मैं पूरी इटली की टीम को शुभकामनाएं देता हूं. आशा करता हूं कि भविष्य में और मजबूत होकर वापसी करूंगा.

जनवरी में जीता था पहला ग्रैंडस्लैम खिताब

यानिक सिनर का इस साल काफी शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने साल की शुरुआत जनवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन के साथ अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था. इसके बाद जून में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचकर एटीपी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बने थे. वह साल 2023 में बिंवलडन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. 

Sports News Paris Olympics News Jannik sinner Latest Sports news in hindi Paris Olympics 2024 Paris Olympics News in hindi
Advertisment
Advertisment