Advertisment

Test Cricket: 22 साल बाद पहली बार आमने सामने होंगी ये टीमें, आखिरी टेस्ट में कप्तान रहे इस खिलाड़ी की हो चुकी मौत

Test Cricket: क्रिकेट इतिहास में शायद पहली बार ऐसा हो रहा है जब टेस्ट खेलने वाली 2 टीमें 22 साल बाद एक दूसरे के सामने होंगी.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Test Cricket: England will face Zimbabwe in test cricket after 22 years

Test Cricket: 22 साल बाद पहली बार आमने सामने होंगी ये टीमें (Image- Social Media)

Test Cricket: टी 20 क्रिकेट विश्व कप के बाद अब क्रिकेट की दुनिया धीरे धीरे टेस्ट क्रिकेट की तरफ मुड़ रही है. पाकिस्तान और बांग्लादेश, इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. भारत और बांग्लादेश, भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज है. इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच 5 मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का इंतजार भी क्रिकेट फैंस को लंबे समय से है. इसी बीच क्रिकेट की दो टीमें 22 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में एक दूसरे के सामने आने वाले हैं.

Advertisment

22 साल बाद भिड़ेंगी ये 2 टीमें 

क्रिकेट इतिहास में शायद पहली बार ऐसा हो रहा है जब टेस्ट खेलने वाली 2 टीमें 22 साल बाद एक दूसरे के सामने होंगी. जी हां 2003 में आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली इंग्लैंड और जिंबाब्वे 2025 में एक बार फिर एक दूसरे आमने सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच 22 मई 2025 से ट्रेंट ब्रिज में एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा. लंबे समय तक देश में खराब राजनीतिक हालात की वजह से क्रिकेट के प्रभावित होने के बाद जिंबाब्वे के लिए ये एक बड़ा मौका होगा. बता दें कि 22 साल पहले जिंबाब्वे की कप्तानी करने वाले हिथ स्ट्रीक का हाल ही में बीमारी की वजह से निधन हआ है.

कैसा रहा था आखिरी मैच?

22 साल पहले खेले इंग्लैंड और जिंबाब्वे के बीच हुए मैच के सभी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं. सबसे आखिरी खिलाड़ी के रुप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने संन्यास लिया है. बात अगर मैच की करें तो इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए एंथनी मैक्ग्राथ के 81, विकेटकीपर एलक स्टीवर्ट के 68 और एश्ले जाइल्स के 50 रन की मदद से 416 रन बनाए थे. जिंबाब्वे की बल्लेबाजी बेहद खराब रही थी. टीम पहली पारी में 94 जबकि दूसरी पारी में ट्रेविस फ्रेंड के नाबाद 65 और डियोन इब्राहिम के 55 रन की मदद से 253 रन बनाए थे. जिंबाब्वे को इस मैच में पारी और 69 रन से हार का सामना करना पड़ा था. 

ये भी पढ़ें-  IPL में सीएसके के खिलाफ जड़ा था तूफानी शतक, अब मेजर लीग क्रिकेट में कोचिंग करेगा ये भारतीय

ये भी पढ़ें-  Video: पेरिस ओलंपिक का रिकॉर्ड टूटा, नीरज चोपड़ा ने फेंकी करियर की बेस्ट थ्रो, देखें वायरल वीडियो

test cricket ENG vs ZIM
Advertisment
Advertisment