Advertisment

Travis Head: ट्रेविस हेड को इन 10 गेंदबाजों ने 'जीरो' पर किया है आउट, लिस्ट में एक भी भारतीय नहीं

Travis Head: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविड हेड को 10 गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में जीरो पर आउट कर चुके हैं. इन गेंदबाजों में पाकिस्तानी गेंदबाज भी शामिल हैं, लेकिन एक भी भारतीय गेंदबाज इस लिस्ट में नहीं है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Travis Head

ट्रेविस हेड को इन 10 गेंदबाजों ने 'जीरो' पर किया है आउट (Social Media)

Travis Head Duck Out: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) को भारत का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता है. वो अक्सर भारत के लिए काल बन जाते हैं. 2023 का वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल हो या फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (2023), हेड की ताबड़तोड़ पारियों ने हमेशा ही टीम इंडिया के सपनों पर पानी फेरा है. उन्हें भारतीय गेंदबाज आसानी से आउट नहीं कर पाए हैं, लेकिन इसी बीच हम आपको ऐसे 10 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने हेड को 'जीरो' पर आउट किया है. 

Advertisment

1- ब्रैडली करी

स्कॉटलैंड के तेज गेंदबाज ब्रैडली करी ने ट्रेविस हेड को हाल ही में खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज में गोल्डन डक पर आउट किया था. सीरीज के दूसरे मुकाबले में हेड गोल्डन डक का शिकार हुए थे.

2- तबरेज शम्सी 

दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर तबरेज शम्सी ने भी ट्रेविड हेड को जीरो पर आउट किया है. शम्सी ने वनडे में हेड में अपना शिकार बनाया है. 

3- नवीन उल हक 

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल ने तो ट्रेविड हेड को 2 बार बिना खाता खोले पवेलियन भेजा है. नवीन ने हेड को टी20 और वनडे में दोनों में जीरो पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

4- शाहीन अफरीदी

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने ट्रेविड हेड को जीरो पर आउट किया है. उन्होंने वनडे में हेड को जीरो पर अपना शिकार बनाया है.

5- बिलाल आसिफ

Advertisment

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज बिलाल आसिफ ने भी ट्रेविड हेड को जीरो पर चलता किया है. बिलाल ने टेस्ट में हेड को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा था.

6- स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेंज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी टेस्ट क्रिकेट में ट्रेविस हेड को जीरो पर आउट कर चुके हैं.

7- केमार रोच

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने भी ट्रेविस हेड को जीरो पर अपना शिकार बनाया है. रोच ने टेस्ट में हेड को जीरो पर आउट किया है.  

8- शमार जोसेफ 

वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ भी ट्रेविड हेड को टेस्ट क्रिकेट में जीरो पर आउट कर चुके हैं. 

9- मीर हमजा

पाकिस्तानी गेंदबाज मीर हमजा भी ट्रेविस हेड को जीरो पर आउट करने वाले गेंदबाजों में शुमार हैं. मीर हमजा ने टेस्ट में हेड को जीरो पर पवेलियन वापस भेजा है. 

10 कगिसो रबाडा

साउथ अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने भी ट्रेविस हेड को जीरो पर आउट किया है. रबाडा ने हेड को गोल्डन डक पर चलता किया था.

यह भी पढ़ें:  Duleep Trophy: खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी का एक मैच खेलने पर कितनी सैलरी मितती है? प्राइज मनी तो उड़ा देगी होश

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: तो बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह? BCCI से मिला हिंट

Travis Head
Advertisment
Advertisment