Advertisment

IPL 2025: एमएस धोनी सहित इन 6 खिलाड़ियों को 'अनकैप्ड प्लेयर' के रुप में रिटेन किया जा सकता है

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के पहले मेगा नीलामी होनी है. नीलामी से पहले इन 9 खिलाड़ियों को अनकैप्ड प्लेयर के रुप में रिटेन किया जा सकता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
these 6 players including MS Dhoni can be retained as Uncapped  player in IPL 2025

IPL 2025: एमएस धोनी सहित इन 6 खिलाड़ियों को 'अनकैप्ड प्लेयर' के रुप में रिटेन किया जा सकता है

Advertisment

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 को लेकर बीसीसीआई और IPL की सभी 10 टीमें तैयारियां शुरु कर चुकी हैं. बीसीसीआई ने हाल ही में अगले सीजन के पहले होने वाली मेगा नीलामी से जुड़ी गाइड लाइंस जारी की है. बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों के रिटेंशन, पर्स वैल्यू, अनकैप्ड प्लेयर, इम्पैक्ट प्लेयर रुल पर अपना रुख स्पष्ट कर किया है. जिसके बाद सभी टीमें अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं.

फैंस के मन ये उत्सुकता है कि एमएस धोनी के अलावा और कौन कौन से खिलाड़ी अनकैप्ड प्लेयर के रुप में रिटेन हो सकते हैं. बता दें कि जो खिलाड़ी 5 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं वे अनकैप्ड प्लेयर में आएंगे. आईए आपको बताते हैं कि कौन से खिलाड़ी अनकैप्ड के रप में रिटेन हो सकते हैं.

एमएस धोनी

एमएस धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2019 विश्व कप का सेमीफाइनल खेला था. बोर्ड के नियमों के मुताबिक अब वे अनकैप्ड प्लेयर के रुप में सीएसके के द्वारा रिटेन हो सकते हैं.

पीयूष चावला

पीयूष चावला ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है लेकिन भारत के लिए उन्होंने अपना आखिरी मैच 2012 में खेला था. वे अनकैप्ड प्लेयर के रुप में एमआई के द्वारा रिटेन हो सकते हैं.

संदीप शर्मा 

तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को राजस्थान रॉयल्स रिटेन कर सकती है. हर सीजन अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले संदीप ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2015 में खेला था.

विजय शंकर

ऑलराउंडर विजय शंकर ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2019 में खेला था. गुजरात टाइटंस के लिए उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है और उन्हें टीम अनकैप्ड प्लेयर के रुप में रिटेन कर सकती है. 

मोहित शर्मा 

पिछले 2 सीजन से गुजरात टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को भी रिटेन किया जा सकता है. 2015 विश्व कप खेल चुके मोहित ने आखिरी बार भारत के लिए 2015 में खेला था. 

करण शर्मा 

लेग स्पिनर करण शर्मा को भी आरसीबी रिटेन कर सकती है. करण ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 2014 में खेला था. 

ये भी पढ़ें-  Rohit Sharma: अगले गिल, जायसवाल और बुमराह यहीं से निकलेंगे, रोहित शर्मा ने नई क्रिकेट अकादमी खोलते ही किया बड़ा ऐलान

ये भी पढ़ें-  पैसा बोलता है, T20 लीग खेलने के लिए साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया, दिया ये बयान

MS Dhoni IPL 2025 ipl piyush chawla uncapped players IPl Retaintion
Advertisment
Advertisment