Advertisment

Video: गजब, रियान पराग का ये सिक्स देख आप विराट कोहली का हारिस रऊफ वाला छक्का भूल जाएंगे

Riyan Parag: रियान पराग ने दिलीप ट्रॉफी के दौरान एक ऐसा छक्का लगाया है जिसे देखने के बाद आप विराट कोहली का टी 20 विश्व कप 2022 में हारिस रऊफ पर लगाए छक्के को भूल जाएंगे.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
this six of Riyan Parag will make you forget Virat Kohli's six on Haris Rauf watch viral video

Riyan Parag (Image-X)

Riyan Parag six:  रियान पराग ने पिछले 2 साल में घरेलू क्रिकेट में हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. वे न सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी काफी प्रभावी रहे हैं. IPL 2024 में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा जिसके बाद उनका चयन भारतीय टीम के लिए हुआ. फिलहाल वे दिलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं और वे इंडिया ए टीम का हिस्सा हैं. इंडिया ए को पहले मैच में इंडिया बी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इंडिया ए का दूसरा मैच इंडिया डी के खिलाफ खेला जा रहा है.

Advertisment

रियान के शॉट ने लूटी महफिल 

इंडिया डी ने टॉस जीतने के बाद ए को पहले बल्लेबाजी कराने का निश्चय किया है. पहले बैटिंग करते हुए इंडिया ए ने 21 पर 2 विकेट खो दिए. इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए रियान पराग. पराग ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वे लंबी पारी नहीं खेल सके. पराग 29 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के लगाते हुए 37 रन बनाकर तीसरे विकेट के रुप में आउट हो गए.

इस पारी के दौरान पराग ने एक बेहद खूबसूरत छक्का लगाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. रियान विद्वत कविरप्पा पर लांग ऑफ की दिशा में एक खूबसूरत छक्का लगाया. पराग के इस शॉट में ताकत कम क्लास ज्यादा था. उन्होंने गेंद की लाइन में आकर दिशा दिखाई और गेंद स्टेडियम के बाहर चली गई. इस शॉट को देखने के बाद आप विराट कोहली (Virat Kohli) के हारिस रऊफ पर लगाए छक्के को याद करने लगेंगे. संभवत: कुछ पल के लिए भूल भी जाएं.

विराट के उस शॉट ने दिलाई थी जीत

विराट कोहली ने टी 20 विश्व कप 2022 के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को उस समय दो शानदार छक्के जड़े थे जब भारतीय टीम को जीत के लिए 8 गेंद पर 28 रन चाहिए थे और जीत हाथ से फिसल रही थी. विराट ने एक छक्का हारिस रऊफ के सर के उपर से तो दूसरा फ्लिक करते हुए मिड विकेट पर लगाया था. ये दोनों शॉट भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अमर हो चुके हैं. इन्हीं के बदौलत टीम इंडिया को पाकिस्तान पर जीत मिली थी. विराट ने उस पारी में नाबाद 82 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: विराट कोहली 58 रन बनाते ही हासिल करेंगे अनोखी उपलब्धि, तेंदुलकर भी नहीं आसपास

ये भी पढ़ें-  ENG vs AUS: गेंद कहीं बल्ला कहीं, ऐसे कौन खेलता है, छक्का लगाने वाली गेंद पर बोल्ड हुआ खिलाड़ी, Video

Advertisment

ये भी पढ़ें-  क्रिकेट इतिहास का इकलौता बल्लेबाज, टेस्ट में तिहरा, वनडे में दोहरा और टी 20 में शतक लगाने का है रिकॉर्ड

Duleep Trophy cricket news in hindi riyan parag Virat Kohli Haris Rauf
Advertisment
Advertisment