Advertisment

महिला क्रिकेटर को अश्लील मैसेज भेजने की वजह से खत्म हुआ था करियर, अब ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में करेगा कोचिंग

कुछ साल पहले भी एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को महिला क्रिकेटरों को अश्लिल मैसेज भेजने की वजह से टीम से हाथ धोना पड़ा था लेकिन अब वही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में मजबूती से वापसी कर रहा है और उसे कोचिंग सौंपी गई है. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Tim Paine will be head coach of Adelaide Strikers in BBL 14

महिला क्रिकेटर को अश्लिल मैसेज भेजने की वजह से खत्म हुआ था करियर, अब ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में करेगा कोचिंग (Image- Social Media)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का इतिहास विवादित खिलाड़ियों से भरा रहा है. शेन वॉ़र्न हो या एंड्रयू साइमंड्स दोनों खिलाड़ी इस दनिया में नहीं हैं लेकिन अपने करियर के दौरान अलग अलग वजहों से वे हमेशा विवादों में रहे थे. कुछ साल पहले भी एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को महिला क्रिकेटरों को अश्लिल मैसेज भेजने की वजह से टीम से हाथ धोना पड़ा था लेकिन अब वही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में मजबूती से वापसी कर रहा है और उसे कोचिंग सौंपी गई है. 

Advertisment

इस खिलाड़ी को मिली कोचिंग 

ऑस्ट्रेलिया की टी 20 लीग बीग बैश के 14 वें सीजन की शुरुआत से पहले एडिलेड स्ट्राइकर्स ने एक बड़ी घोषणा की है. टीम ने अपने हेड कोच के रुप में ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन के नाम की घोषणा की है. दरअसल, एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच रहे जेसन गिलेस्पी अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट के हेड कोच बन चुके हैं. इस वजह से गिलेस्पी की जगह टिम पेन को एडिलेड का अगला हेड कोच बनाया गया है. 

बतौर हेड कोच पेन का यह पहला कार्यकाल है. हेड कोच नियुक्त किए जाने के बाद पेन ने कहा, मैं एडिलेड स्ट्राइकर्स द्वारा हेड कोच के रुप में नामित किए जाने से काफी सम्मानित और खुश महसूस कर रहा हूं. मैं इस मजबूत टीम के साथ काम शुरु करने को लेकर रोमांचित हूं और दिसंबर 2024 में शुरु होने वाले बीबीएल 14 का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. 

विवाद और करियर पर नजर 

39 साल के टिम पेन ऑस्ट्रेलिया के लिए 35 टेस्ट, 35 वनडे और 17 टी 20 खेल चुके है.टेस्ट में 1534 और वनडे में 890 रन उनके नाम दर्ज है. स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाए जाने के बाद पेन को टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी गई थी. पेन ऑस्ट्रेलिया के कम प्रभावशाली कप्तानों में से एक रहे हैं इसके बावजूद उनकी कप्तानी में टीम आगे बढ़ रही थी लेकिन एक स्कैंडल में फंसने की वजह से टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी के साथ साथ टीम से भी हाथ धोना पड़ा था.

2021 में पेन को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा था. इसकी वजह थी 2017 की एक घटना. 2017 में पेन ने ऑस्ट्रेलिया की किसी महिला क्रिकेटर को अश्लिल मैसेज भेजे थे. ये घटना 4 साल बाद प्रकाश में आई जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में भूचाल आ गया और फिर उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा था.   

ये भी पढ़ें-  Independence Day: 'हम तैयारी कर रहे हैं...', पीएम मोदी के इस बयान से खेल जगत में हलचल, खिलाड़ियों में खुशी की लहर

bbl Adelaide Strikers Tim Paine
Advertisment
Advertisment