Advertisment

IND vs NZ: टिम साउदी ने छोड़ी कप्तानी, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी को मिली न्यूजीलैंड की कमान

IND vs NZ: भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है. टिम साउदी ने कप्तानी छोड़ दी है. साउदी के बाद इस खिलाड़ी को अगला कप्तान बनाया गया है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Tim Southee steps down as New Zealand red ball captain ahead of IND vs NZ test series Tom Latham named captain

Tim Southee IND vs NZ (Image- Social Media)

Advertisment

Tim Southee steps down as New Zealand red ball captain: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से हो रहा है. इस सीरीज से पहले कीवी टीम को बड़ा झटका लगा. टिम साउदी ने कप्तानी छोड़ दी है. भारत के खिलाफ मुश्किल सीरीज से पहले साउदी का कप्तानी छोड़ना टीम के लिए बड़ा झटका है. 

Advertisment

साउदी का बयान

कप्तानी छोड़ने के बाद टिम साउदी ने कहा, टेस्ट प्रारुप में न्यूजीलैंड की कप्तानी करने मेरे लिए सम्मान और विशेषाधिकार की बात रही है. मैंने हमेशा टीम को आगे रखने की कोशिश है कि और कप्तानी छोड़ने का ये सही समय है. मैं अपने प्रदर्शन पर फोकस करना चाहता हूं और बतौर खिलाड़ी न्यूजीलैंड की जीत में योगदान देना चाहता हूं. मैं टॉम लेथम को अपना सहयोग देने का लिए पूरी तरह तैयार हूं. न्यूजीलैंड के कोच स्टीड ने साउदी के कप्तानी छोड़ने के फैसले का समर्थन किया है और उन्हें न्यूजीलैंड क्रिकेट का सच्चा और महान सेवक बताते हुए उनके फैसले के सम्मान की बात कही है.  

कप्तानी पर एक नजर

Advertisment

टिम साउदी की कप्तानी में हाल ही में न्यूजीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका में ही खेली गई 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा है. साउदी केन विलियमसन के कप्तानी पद से इस्तीफा देने के बाद 2022 के अंत से न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की कमान संभाल रहे हैं. उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड ने 14 टेस्ट खेले हैं. 6 मैचों में न्यूजीलैंड को जीत मिली है जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे हैं. 

टॉम लैथम को कमान

टिम साउदी के इस्तीफे के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लैथम को कप्तानी सौंपी है. लैथम पूर्व में भी विलियमसन और साउदी की गैरमौजूदगी में कीवी टीम की कप्तानी करते रहे हैं. 32 साल के लैथम में  32 साल के लैथम ने कीवी टीम के लिए 82 टेस्ट खेले हैं. 13 शतक और 29 अर्धशतक की मदद से लैथम ने 5519 रन बनाए हैं. उनका टॉप स्कोर 264 रन है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Babar Azam: आधी रात को बाबर आजम ने छोड़ी पाकिस्तान की कप्तानी, इस दबाव ने फैसले के लिए किया मजबूर

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: इन 3 बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है KKR, 25 करोड़ वाला प्लेयर भी शामिल

ये भी पढ़ें-  अब Chris Gayle के देश के नाम से जानी जाएगी नई दिल्ली की ये सड़क, PM मोदी ने खुद दी जानकारी

cricket news in hindi ind-vs-nz Tim Southee tom latham New Zealand Cricket Team
Advertisment
Advertisment