Advertisment

ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी जीतनी है तो इन 2 बल्लेबाजों को टीम में शामिल करो, विश्व विजेता कप्तान ने दी टीम को सलाह

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है. इस मेगा इवेंट को लेकर हर टीम अपनी तैयारियों में जुटी है. इसी बीच एक कप्तान ने अपनी टीम को बड़ी सलाह दी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
ICC Champions Trophy 2025 News

ICC Champions Trophy 2025 News (Image- Social Media)

Advertisment

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन फरवरी और मार्च के महीने में पाकिस्तान में प्रस्तावित है. इस मेगा इवेंट में पाकिस्तान सहित 8 टीमें भाग ले रही हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मेगा इवेंट की तैयारी कर रहा है. स्टेडियम का निर्माण हो रहा है वहीं सुरक्षा संबंधी इंतजााम भी किए जा रहे हैं. इसी बीच एक विश्व  विजेता कप्तान ने अपनी टीम को बड़ी सलाह दी है.

इन दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल करें

इंग्लैंड को 2019 में वनडे का विश्व कप जीताने वाले कप्तान ईयोन मॉर्गन ने चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड की संभावानाओं के संबंध में ईएसपीएन पर अपनी राय रखते हुए कहा कि, अगर इंग्लैंड को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में जीत हासिल करनी है तो उसे टीम में बेन स्टोक्स और जो रुट को शामिल करना होगा. इन दोनों खिलाड़ियों के बिना टीम ये टूर्नामेंट नहीं जीत सकती. 

टीम के लिए बेहद अहम

चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में होना है और फिलहाल इंग्लैंड टीम पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज के लिए मौजूद है. मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट में जो रुट ने शतक लगा दिया है. रुट लंबे समय से टेस्ट फॉर्मेट में शानदार फॉर्म में हैं और उनकी बल्लेबाजी देखते हुए ऐसा लगता है कि वे वनडे के अंदाज में खेल रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में भी उन्होंने तेज शतक लगाया है. उनकी इसी पारी को देख कर ईयोन मार्गन ने उन्हें वनडे फॉर्मेट में शामिल करने की मांग की है.

बात अगर बेन स्टोक्स की करें तो वे ऑल फॉर्मेट खिलाड़ी हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए उन्होंने वनडे और टी 20 से ब्रेक ले लिया है. वे वनडे विश्व कप 2023 खेले थे. रुट और स्टोक्स इंग्लैंड की बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी को भी मजबूत बनाते हैं. 

प्रदर्शन पर नजर

जो रुट को इंग्लैंड क्रिकेट टीम वनडे फॉर्मेट से बाहर रख रही है, जो समझ से परे हैं. रुट टेस्ट की तरह वनडे के भी बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं और इंग्लैंड के लिए इस फॉर्मेट में भी उनके नाम सर्वाधिक शतक हैं. रुट ने 171 वनडे में 16 शतक और 39 अर्धशतक लगाते हुए 6522 रन बनाए हैं. वे चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड के लिए बेहद अहम होंगे.

जीताए हैं 2 विश्व कप 

इंग्लैंड को वनडे विश्व कप 2019 और टी 20 विश्व कप 2022 में चैंपियन बनाने में बेन स्टोक्स की अहम भूमिका रही थी. वनडे के फाइनल में स्टोक्स प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे. वे फिलहाल वाइट बॉल से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए वे काफी अहम होंगे. स्टोक्स ने भी इस मेगा इवेंट में खेलने की इच्छा जताई है. स्टोक्स 114 मैच की 99 पारियों में 5 शतक और 24 अर्धशतक लगाते हुए 3463 रन बनाए हैं और 74 विकेट लिए हैं. 

ये भी पढे़ें-  Harry Brook: जो इमरान खान नहीं कर पाए वो हैरी ब्रूक ने कर दिया, पाकिस्तान में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-  Rohit Sharma: रोहित शर्मा को है इस गेंदबाज को न खेल पाने का गहरा अफसोस, इंटरनेशनल क्रिकेट में ले चुका है 949 विकेट

ये भी पढ़ेंटीम का हुआ ऐलान, ईशान किशन को मिला मौका, मोहम्मद शमी की नहीं हुई वापसी

cricket news in hindi joe-root ben-stokes ICC Champions Trophy 2025 Eoin Morgan ICC Champions Trophy 2025 News
Advertisment
Advertisment