Advertisment

गिल या जायसवाल, कौन होगा भारतीय क्रिकेट का अगला स्टार, ट्रेविस हेड ने लिया इस युवा का नाम

Travis Head: भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार शुभमन गिल होंगे या फिर यशस्वी जायसवाल. इस सवाल का जवाब ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Yashasvi Jaiswal-Shubman Gill

Yashasvi Jaiswal-Shubman Gill (Image- X)

Travis Head: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने पिछले डेढ़ साल में अपनी बल्लेबाजी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा नाम बनाया है और ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए एक बेहद अहम सदस्य बनकर उभरे हैं. फॉर्मेट टेस्ट हो, वनडे हो या फिर टी 20. हेड का बल्ला हर जगह आग उगल रहा है जिस वजह से विपक्षी गेंदबाजों के दिल में उनको लेकर खौफ बना रहा है.

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया को WTC 2023 और वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय से टी 20 में भी अपनी बादशाहत कायम की है और सूर्यकुमार यादव को पछाड़ते हुए टी 20 में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. हेड को फिलहाल ऑस्ट्रेलिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है और उनका भविष्य उज्जवल है. लेकिन उन्होंने भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सुपरस्टार के रुप में एक खिलाड़ी का चयन किया है.

गिल या जायसवाल

स्टार स्पोर्ट्स पर हुए एक शो में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार का नाम पूछा गया है. इनमें सिर्फ 2 नाम ही सामने आए. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल. जब हेड से ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने इंडियन क्रिकेट के अगले सुपरस्टार के रुप में शुभमन गिल का नाम लिया. 

Advertisment

आखिर क्यों लिया ये नाम?

जायसवाल और गिल दोनों ही बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और दोनों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. हेड द्वारा गिल को टीम इंडिया के अगले सुपरस्टार के रुप में चुने जाने के जो संभावित कारण हो सकते हैं. उनमें गिल का तीनों फॉर्मेट खेलना और सफल होने के साथ ही भारतीय टीम के अगले कप्तान के रुप में देखा जाना है.

जिंबाब्वे के खिलाफ टी 20 में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके 25 साल के गिल ने 25 टेस्ट में 4 शतक सहित 1492, 47 वनडे में 6 शतक सहित 2328 और 21 टी 20 में 1 शतक सहित 578 रन बनाए हैं. वहीं यशस्वी जायसवाल ने 9 टेस्ट में 3 शतक लगाते हुए 1028 और 23 टी 20 में 1 शतक लगाते हुए 723 रन बनाए हैं. उनका वनडे में डेब्यू नहीं हुआ है.   

Advertisment

ये भी पढ़ें-   ENG vs AUS: टी 20 में शानदार प्रदर्शन का ईनाम, इस खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका

ये भी पढ़ें-   Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा के साथ हुआ था ये भयंकर हादसा, नहीं तो गोल्ड तय था

Travis Head Indian Cricket Shubman Gill
Advertisment
Advertisment