Advertisment

IPL 2025: मेगा ऑक्शन में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर लगेगी कड़ोरों की दांव, पिछले सीजन एक ने मचाया था गदर

IPL 2025 Most Expensive foreign players: आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. इस मेगा निलामी से पहले कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है जो कि ऑक्शन में करोड़ों में बिक सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Most Expendive Players in ipl 2025

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर लगेगी कड़ोरों की दांव (Social Media)

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए मेगा ऑक्शन की तैयारियां शुरू हो गई है. इस नीलामी से पहले सभी टीमों को अपने रिलीज और रिटेन करने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी होगी. आईपीएल नियम के मुताबिक मेगा ऑक्शन से पहले टीमें को सिर्फ 4 ही खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होती है, लेकिन इस बार रिटेन करने वाली खिलाड़ियों की संख्या बढ़ाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रिटेन करने वाली खिलाड़ियों की संख्या 6 से ज्यादा नहीं होगी. इस वजह से कई खिलाड़ियों को मजबूरी में टीमें रिलीज कर सकती है. 

Advertisment

फिल सॉल्ट

फिल सॉल्ट ने आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन टीम को मजबूरी में उन्हें रिलीज करना पड़ सकता है. ऐसे में सॉल्ट एक बार फिर से आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में नजर आ सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो उनपर करोड़ों की बोली लग सकती है.

ट्रेविस हेड

सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने आईपीएल 2024 में अपने बल्ले से तहलका मचा दिया था. उन्होंने कई मैच वीनिंग पारी खेली थी, लेकिन टीम को ना चाहते हुए भी रिलीज करना पड़ेगा, क्योंकि SRH सिर्फ एक ही विदेशी खिलाड़ी को रिटेन कर सकते हैं और वो कोई नहीं कप्तान कमिंस हो सकते हैं. ऐसे में हेड ऑक्शन में बिक सकते हैं.

जैक फ्रेजर मैक्गर्क

जेक फ्रेजर मैकगर्क आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेले थे. उन्होंने 9 मैचों में 36.67 के औसत से 330 रन बनाए थे. इस दौरान मैकगर्क के बल्ले से जहां 4 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली थी. उन्होंने ये रन 234 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट के खेलते हुए बनाए थे. फ्रेजर को अगर दिल्ली कैपिटल्स रिटेन नहीं करती है तो ऑक्शन में उन्हें मोटी रकम मिल सकती है.

मिचेल स्टार्क

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने स्टार्क को आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा था. वे आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. अब शायद ही केकेआर की टीम उन्हें रिटेन कर पाए. ऐसे में उनका ऑक्शन में आना तय माना जा रहा है अगर ऐसा होता है तो स्टार्क के लिए एक बार फिर से टीमें खजाना खाली कर सकती है.

ग्लेन फिलिप्स

Advertisment

ग्लेन फिलिप्स आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. ग्लेन फिलिप्स टी20 क्रिकेट में काफी खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं. वह टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं. इसके अलावा वह गेंदबाजी से भी टीम में अहम योगदान देते हैं. वह एक राइट आर्म ऑफ स्पिन गेंदबाज है. ऐसे में अगर वह ऑक्शन का हिस्सा बनते हैं तो आरसीबी मोटी रकम में उन्हें अपने साथ जोड़ सकती है.

यह भी पढ़ें:  Duleep Trophy: सरफराज के भाई मुशीर खान ने जड़ा शतक, सूर्यकुमार यादव के रिएक्शन ने जीता दिल

 

ipl news in hindi updates IPL 2025 latest ipl news in hindi आईपीएल 2025 आईपीएल indian premier league
Advertisment
Advertisment